IIT-BHU गैंगरेप के आरोपियों से BJP विधायक का नाता? MLA ने बताई सच्चाई; अखिलेश ने भी कुछ कहा

IIT BHU Gang Rape Case: पिछले साल 22 अगस्त को वाराणसी के IIT-BHU की बीटेक सेकंड ईयर की एक छात्रा के साथ हुए गैंगरेप के मामले में आरोपियों का जमानत मिल गई है. इसके बाद से उनकी BJP विधायक के साथ एक फोटो वायरल हो रही है. हालांकि, इस फोटो को लेकर विधायक की सफाई भी सामने आई है. दूसरी ओर जमान मिलने पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सवाल उठाए हैं.

JBT Desk
JBT Desk

IIT BHU Gang Rape Case: पिछले साल 22 अगस्त को वाराणसी के IIT-BHU की बीटेक सेकंड ईयर की एक छात्रा के साथ हुए गैंगरेप के मामले में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के आईटी सेल के तीन सदस्यों का नाम सामने आया था. अब इन आरोपियों को जमानत मिल गई है. इसी के साथ इससे जुड़े और मुद्दों पर सियासत भी गरमाने लगी है. तीनों आरोपियों की एक फोटो बीजेपी विधायक के साथ वायरल हो रही है. इस पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. वहीं दूसरी ओर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनकी जमानत पर सवाल उठाए हैं.

यह मामला 1 नवंबर 2023 का है, जब आईआईटी बीएचयू परिसर में तीन युवकों ने एक बीटेक छात्रा के साथ गैंगरेप किया था. अगले दिन 2 नवंबर को छात्रा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद छात्रों ने इस घटना के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया था. अब आरोपियों को जमानत मिल गई है.

वायरल फोटो और सफाई

जमानत मिलने के बाद इस घटना की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है. विपक्षी बीजेपी पर हमलावर हो रहे हैं. सोशल मीडिया पर एक तस्वीर भी वायरल हो रही है जिसमें वाराणसी कैंट से बीजेपी विधायक सौरभ श्रीवास्तव जमानत मिलने वाले आरोपी कुणाल पांडे और अभिषेक चौहान के साथ नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर में बीजेपी विधायक सौरभ श्रीवास्तव को अभिषेक चौहान के चेहरे पर केक लगाते हुए देखा जा सकता है.

इसे लेकर भी सोशल मीडिया पर एक बहस बनी हुई है. इस बीच उन्होंने इस मामले पर सफाई दी है. उन्होंने बताया कि यह तस्वीर करीब 5 साल पुरानी है. उन्होंने कहा कि यह तस्वीर कोरोनाकाल की है, क्योंकि वह मास्क लगाए हुए हैं. कार्यकर्ता पार्टी का सदस्य होता है. वह एक कार्यक्रम में गए थे जहां उन्हें केक काटना पड़ा था. उनका इन आरोपियों से कोई निजी संबंध नहीं है.

अखिलेश यादव ने जताई आशंका

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर कड़ा हमला किया है. उन्होंने इस जमानत को निंदनीय करार दिया है. यादव ने कहा कि सवाल यह उठता है कि अदालत में दुष्कर्मियों की कमजोर पैरवी करने का दबाव किसका था. यह देश की बेटियों के मनोबल को गिराने वाली शर्मनाक घटना है कि न केवल ये बलात्कारी जेल से बाहर आ गए, बल्कि ऐसी खबरें भी हैं कि बीजेपी की परंपरा के अनुसार उनका फूल-मालाओं से स्वागत किया गया.

सपा अध्यक्ष ने कहा कि क्या बीजेपी इस बारे में देश की बहन-बेटियों से कुछ कहना चाहेगी? अखिलेश ने उम्मीद जताई कि सच्ची पत्रकारिता करने वाली महिला एंकर इस मामले पर अपने शो में चर्चा करेंगी और बीजेपी से जुड़े तथाकथित ईमानदार पत्रकारों से भी अपील की कि वे कम से कम इस जमानत को सही ठहराने वाले बीजेपी प्रवक्ताओं को टोके.

एक याचिका पर सुनवाई 16 को

बता दें गैंगरेप मामले में आरोपी कुणाल पांडे और अभिषेक चौहान उर्फ आनंद को हाईकोर्ट से जमानत मिल चुकी है. तीसरे आरोपी, सक्षम पटेल की जमानत याचिका पर 16 सितंबर को सुनवाई होनी है. लगभग सात महीने बाद इन्हें सशर्त जमानत दे दी गई है.

calender
01 September 2024, 06:30 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!