बारिश ने फिर लौटाई ठंड गिरा तापमान, फिर से बढ़ी ठिठुरन

देश में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है। अभी तो शीतलहरी से थोड़ी राहत मिली थी लेकिन बारिश ने एक बार फिर से ठंड बढ़ा दी है।

calender
30 January 2023, 08:53 PM IST

देश में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है। अभी तो शीतलहरी से थोड़ी राहत मिली थी लेकिन बारिश ने एक बार फिर से ठंड बढ़ा दी है। कंपकंपी का दौर फिर से शुरू हो गया है लोग फिर से अलाव की शरण में आ चुके हैं। ठंड के बीच दिल्ली और आसपास इलाकों में बारिश हो रही है। शनिवार शाम से शुरू हुई बारिश का सिलसिला रविवार पूरे दिन रहा। कई जगहों पर बारिश हल्की थी तो कहीं रह-रह कर तेज भी हो रही थी। बारिश के साथ चल रही ठंडी हवाओं ने तापमान को बिल्कुल ही नीचे गिरा दिया जिससे सिहरन बढ़ गई। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में देर रात बारिश से मौसम सर्द हो गया। इस बीच मौसम विभाग ने 30 जनवरी को भी दिल्ली, यूपी, हरियाणा समेत उत्तर भारत के राज्यों में बारिश का दौर जारी रहने की संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और पंजाब में भी बारिश होने का अनुमान जताया गया है। 

आईएमडी के अनुसार यमुनानगर, कोसली, सोहाना, रेवाड़ी, पलवल, बावल, नूंह, औरंगाबाद, होडल, सहारनपुर, गंगोह, शामली, मुजफ्फरनगर, कांधला, खतौली, सकोटी टांडा के दूरदराज के इलाकों और आसपास के इलाकों में मध्यम बारिश हो सकती है। राजस्थान के डीग, लक्ष्मणगढ़ और भरतपुर में भी बारिश का अनुमान है। इसके अलावा अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में तेज हवाएं चलने के साथ बारिश हो सकती है। 

मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर भारत में बारिश से मौसम में एक बार फिर से ठंडक महसूस होगी। हालांकि, हालात शीतलहर जैसे नहीं होंगे। तापमान में भी कोई खास बदलाव नहीं होने की संभावना है। आईएमडी का कहना है कि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के सक्रिय होने की वजह से जगह-जगह बारिश हो रही है। 

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में वीकेंड से ही मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल चुका है। गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा फरीदाबाद और गुरुग्राम के कई इलाकों में रात भर तेज गरज के साथ बारिश का सिलसिला जारी रहा हैं। बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर के न्यूनतम तापमान में 5 डिग्री तक की कमी देखने को मिली है। बारिश और ठंडी हवाओं ने शनिवार और रविवार की छुट्टी होने के बावजूद लोगों को घरों में ही दुबके रहने पर मजबूर कर दिया। 

calender
30 January 2023, 08:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो