'यह गोमांस नहीं बल्कि बकरे का मांस', बीफ ले जाने के शक में ट्रेन में बुजुर्ग से मारपीट, वीडियो वायरल

महाराष्ट्र के नासिक से चलती ट्रेन में एक बुजुर्ग की पिटाई का वीडियो सामने आया है. इस दौरान ट्रेन में बैठे बाकी लोग  चुपचाप तमाशा देखते हुए नजर आ रहे हैं. वायरल वीडियो को लेकर कहा जा रहा है कि कुछ लोगों ने गोमांस ले जाने के शक में बुजुर्ग की बेरहमी से पिटाई की. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसे एआईएमआईएम सांसद इम्तियाज जलील ने साझा किया है.

JBT Desk
JBT Desk

महाराष्ट्र के नासिक जिले में गोमांस ले जाने के शक में एक चलती ट्रेन में कुछ यात्रियों ने एक बुजुर्ग की बेरहमी से पिटाई कर दी. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इस वीडियो को एआईएमआईएम सांसद इम्तियाज जलील ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है महाराष्ट्र सरकार पर सवाल उठाया है. इस वीडियो को लेकर विपक्ष सरकार की कड़ी आलोचना कर रहे हैं और पुलिस पर 'इन ताकतों' के प्रति आंखें मूंद लेने का आरोप भी लगा रहे हैं.

बता दें कि ये पूरी घटना धुले एक्सप्रेस की है जो इगतपुरी के पास हुई है. सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने शनिवार को बताया कि यह घटना इस सप्ताह की शुरुआत में हुई थी. इस मामले में ठाणे जीआरपी ने पांच से ज़्यादा यात्रियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

गोमांस ले जाने के शक में की पिटाई

वायरल हो रहे इस वीडियो में देख सकते हैं कि बहस सबसे पहले सीट को लेकर शुरू हुई. इसके बाद वीडियो में कई लोग बुजुर्ग व्यक्ति को घेरते और उसे धमकाते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसके बाद कुछ लोग मिलकर उस व्यक्ति पर हमला करते हैं, जबकि वह उनके सामने गिड़गिड़ाता रहा है लेकिन हमलावर उन्हें बेरहमी से पीट रहे हैं. इस दौरान बुजुर्ग व्यक्ति यह भी कहते हुए सुनाई दे रहा है कि यह गोमांस नहीं बल्कि बकरे का मांस था.

जीआरपी ने लिया वीडियो का संज्ञान

जीआरपी ने बताया कि बुजुर्ग हाजी अशरफ मुन्यार जलगांव जिले के निवासी थे. वह कल्याण में अपनी बेटी के घर जा रहे थे, तभी उनके सहयात्रियों ने कथित तौर पर उनकी पिटाई कर दी. जीआरपी ने बताया कि मारपीट करने वालों की पहचान कर ली गई है. हालांकि, अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है. एक अधिकारी ने कहा, 'हमने वीडियो का संज्ञान लिया है और पीड़ित की पहचान कर ली है. हमले में शामिल कुछ लोगों की भी पहचान कर ली गई है और जांच जारी है.'

सांसद इम्तियाज जलील ने की निंदा

घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एआईएमआईएम सांसद इम्तियाज जलील ने कहा कि खड़े होकर 'इन ताकतों का मुकाबला करने' की जरूरत है क्योंकि ऐसी घटनाएं एक सामान्य प्रवृत्ति बन गई हैं. औरंगाबाद के सांसद ने ट्वीट किया, 'हम मूकदर्शक बनकर नहीं रह सकते. अब समय आ गया है कि हम सभी धर्मनिरपेक्ष भारतीय इन ताकतों को हराने के लिए एकजुट हों.

इम्तियाज जलील ने एक्शन लेने की कही बात

इम्तियाज जलील ने कहा, इन लोगों में कितना जहर फैल चुका है और वे किसी ऐसे व्यक्ति के साथ ऐसा करने के बारे में कैसे सोच सकते हैं जो शायद उनके दादा की उम्र का हो.' उन्होंने आगे कहा, 'ज्ञापन देना और सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा व्यक्त करना बहुत हो गया है. अगर सरकार और पुलिस आंखें मूंद रही हैं, तो हमें एक समुदाय के रूप में खड़े होकर इन ताकतों का मुकाबला करना होगा. यह अब एक सामान्य चलन बन गया है और हम भारतीय होने के नाते कुछ नहीं कर रहे हैं.'

calender
01 September 2024, 07:26 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!