यूपी में युवती का पहले कराया धर्म परिवर्तन, फिर जो किया सुन रह जाएंगे हैरान

Crime News: यूपी के कुशीनगर जिले के विशुनपुरा थाना क्षेत्र में एक हिंदू युवती को भगाकर एक युवक ने उसका धर्मांतरण कराया और फिर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. इस बीच पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.  दरअसल युवती की मां की शिकायत पर केस दर्ज कर पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी.

JBT Desk
JBT Desk

Crime News: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है.  यहां  के विशुनपुरा थाना क्षेत्र में एक हिंदू युवती को भगाकर एक युवक ने उसका धर्मांतरण कराया और फिर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. इस बीच  पुलिस ने आज यानि सोमवार को आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.  दरअसल युवती की मां की शिकायत पर केस दर्ज कर पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,  इस दौरान आज एक प्रेस कांफ्रेंस में एसपी संतोष कुमार मिश्र ने बताया कि बीते दिन 2  सितंबर को युवती की मां ने विशुनपुरा थाने में तहरीर दी कि उसकी 19 वर्ष की लड़की को आजाद अंसारी पुत्र बसरुद्दीन निवासी ठाढीभार गर्जन टोला थाना विशुनपुरा कहीं भगा ले गया है. 

धर्म परिवर्तन कराकर युवती से किया दुष्कर्म 

इस बीच पुलिस ने शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की. जांच पड़ताल में सामने आया कि आरोपी आजाद अंसारी पीड़िता को भगाकर ले गया है और उसका धर्म परिवर्तन कराकर उसके साथ दुष्कर्म किया. इस दौरान एएसपी अभिनव त्यागी की निगरानी व सीओ तमकुहीराज जितेन्द्र सिंह कालरा के नेतृत्व में विशुनपुरा थाने की पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पहले से दर्ज केस में उप्र विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम की धारा बढ़ाकर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है. 

आगरा से भी ऐसा ही मामला आया सामने 

इस बीच आगरा से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है. जहां दूसरे समुदाय के युवक ने नाम बदलकर इंस्टाग्राम पर 15 साल की एक युवती से दोस्ती की. फिर एक गेस्ट हाउस में ले जाकर उसके साथ छेड़छाड़ की हरकत की. युवक हाथ में कलावा और माथे पर टीका लगाता था.  जिससे छात्रा को लगा कि युवक हिंदू धर्म का है. उधर सूचना मिलने पर पिता पुलिस के साथ गेस्ट हाउस पहुंच गए और युवक को रंगे हाथों पकड़ लिया.  आरोपित को छेड़छाड़, पॉक्सो और उत्तर प्रदेश धर्म परिवर्तन निषेघ अधिनियम के तहत जेल भेजा गया है.

calender
09 September 2024, 10:41 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!