भारत-बांग्लादेश भिड़ नहीं पा रहे! बंदरों से लंगूर क्यों भिड़ा रहा प्रशासन? देखें कानपुर स्टेडियम का वीडियो

IND vs BAN Kanpur Test: कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दौरान बंदरों के आतंक से निपटने के लिए लंगूरों का सहारा लेना पड़ रहा है. स्टेडियम में लंगूरों को तैनात कर दिया गया है. ये अनोखा कदम यूपीसीए ने ब्रॉडकास्टर्स और दर्शकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उठाया गया है.

JBT Desk
JBT Desk

IND vs BAN Kanpur Test: उत्तर प्रदेश के कानपुर में कुछ अलग ही चल रहा है. भारत और बांग्लादेश के बीच हो रहे टेस्ट मैच में बंदरो ने आतंक मचा दिया है. जिसको देखते हुए लंगूर को लगाया गया है. इस बात की जानकारी वेन्यू निदेशक संजय कपूर ने दी है.  उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि बंदर खाने-पीने के लालच में स्टेडियम के अंदर घुसकर जाते हैं.‌ जिससे लोगों को डर लगता है.

सोशल मीडिया पर बंदरों के आतंक की फोटो भी वायरल हुए थे. बंदरों की समस्या से निपटने के लिए लंगूर की तैनाती की जा रही है. इसके लिए उनके मालिकों से बातचीत की गई है. बंदरों से बचने के लिए इसके पहले भी लंगूर का उपयोग किया जा चुका है.

भारत- बांग्लादेश टेस्ट मैच 

भारत और बांग्लादेश के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के वेन्यू ग्रीन पार्क स्टेडियम में बंदरों के आतंक से निपटने के लिए लंगूरों की मदद ली है. ये फैसला फैंस, कर्मचारियों और ब्रॉडकास्टर्स को बंदरों से बचाने के लिए लिया गया, जो खाने की तलाश में स्टेडियम में घुसकर उत्पात मचा सकते हैं. मैच शुरू होने से पहले वेन्यू निदेशक संजय कपूर ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'बंदरों के आतंक से बचने के लिए हमने लंगूर तैनात किए हैं'.

ब्रॉडकास्टर्स को बड़ा खतरा

शहर में लंगूरों का इस्तेमाल बंगरों के आतंक के लिए लगाया आम है. इसके पहले भी मैदान पर अंतरराष्ट्रीय मैचों के दौरान उनकी मौजूदगी काम की साबित हुई है. यूपीसीए ने इसके अलावा भी कई अन्य उपाय भी किए हैं, जैसे कि ऊंचे स्टैंडों को, जहां टेलीविजन क्रू अपने कैमरे लगाते हैं, दोनों तरफ और पीछे काले कपड़े से ढक दिया गया, ताकि बंदरों को स्टैंड में प्रवेश करने से रोका जा सके, मुकाबले के दौरान स्टैंड में मौजूद कैमरे क्रू को बंदरों से सबसे ज्यादा खतरा होता है.

calender
28 September 2024, 12:37 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो