भारत की अपील- नेपाल से तीसरे देश भाग न सके भगोड़ा अमृतपाल सिंह

अलगाववादी नेता और खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह की तलाश तेजी से चल रही है। इस बीच एक खबर आई है अमृतपाल सिंह का नेपाल में छिपे होने की आशंका जताई जा रही है जिसमें भारत सरकार ने नेपाल सरकार से अपील की है कि वे तीसरे देश भाग न सके।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

खालिस्तान समर्थन और अलगाववादी नेता अमृतपाल सिंह के नेपाल में छिपे होने की आशंका जताई जा रही है। इस आशंका के बीच आज यानी सोमवार को भारत सरकार ने नेपाल सरकार से अनुरोध किया है कि सरकार भगोड़े अमृतपाल सिंह को किसी तीसके देश में भागने की अनुमति न दी जाए। इसके अलावा भारत सरकार ने यह भी अनुरोध किया है कि यदि वो भारतीय पासपोर्ट या किसी अन्य फर्जी पासपोर्ट का उपयोग कर किसी तीसरे देश में भागने का प्रयास करे तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाए।

मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि शनिवार को दूतावास सेवा विभाग को भेजे एक पत्र में काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास ने सरकारी एजेंसियों से अनुरोध किया कि अगर अमृतपाल सिंह नेपाल से भागने की कोशिश करता है तो उसे गिरफ्तार किया जाए।

इसमें बताया गया है कि मंत्रालय से अनुरोध है कि आव्रजन विभाग को जानकारी करें कि अमृतपाल को अब किसी तीसरे देश के लिए नेपाल से रास्ते यात्रा करने की अनुमति न दी जाए और अगर वह भारतीय पासपोर्ट या किसी अन्य फर्जी पासपोर्ट का उपयोग करने नेपाल से भागने का प्रयास करे तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाए।

मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह के शार्प शूटर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपित की पहचान वरिंदर सिंह जोहल के रूप में बताई है। यह गिरफ्तारी अजनाला कांड़ को लेकर हुई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बता दें कि वरिंदर सिंह के खिलाफ NSA लगाकर उसे आसाम की डिब्रूगढ़ जेल में भेज दिया गया है।

calender
27 March 2023, 04:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो