रिटायर्ड फौजी बना लुटेरा! बैंक लूट BB को दिलाई TV, 1100 CCTV से खुला राज

Bank Loot in Indore: मध्य प्रदेश के इंदौर से लूट का एक ऐसा मामला सामने आया है. जहां एक रिटायर्ड फौजी ने उसी बैंक को लूट लिया जहां उसने गार्ड की नौकरी की थी. इतना ही नहीं उसने लूट की रकम से पत्नी को स्मार्ट TV भी दिला दिया. सबसे खास बात ये कि पुलिस को उसे पकड़ने के लिए 1100 CCTV कैमरों की फुटेज तलाशनी पड़ी. फिलहाल लूट के तीन लाख रुपए और बंदूक जब्त कर लिए गए हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Bank Loot in Indore: मध्य प्रदेश के इंदौर में कुछ दिन पहले हुए PNB बैंक लूट मामले में पुलिस आरोपी तक पहुंच गई है. बताया जा रहा है आरोपी एक रिटायर्ड फौजी है जिसे सेना ने शराब की लत और तबीयत में खराबी के कारण निकाल दिया था. पुलिस ने लूट की कुछ रकम बरामद कर ली है. बताया जा रहा है उसने लूट की रकम से उधार चुकाया और पत्नी के लिए स्मार्ट TV खरीदी थी. सबसे खास और बड़ी बात की पुलिस को उसे पकड़ने के लिए शहर के 1100 CCTV कैमरों की फुटेज को तलाशना पड़ा है.

इंदौर के स्कीम-54 स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में मंगलवार शाम 4:41 बजे लूट की वारदात हुई थी. यहां पहुंचे आरोपी ने बंदूक के सहारे लूट को अंजाम दिया था. इसके बाद से ही पुलिस 4 टीमें बनाकर उसकी तलाशी कर रही थी. शहर में इस बड़ी लूट की चर्चा बनी हुई थी.

रिटायर फौजी ने की थी लूट

इंदौर में दिनदहाड़े 6.64 लाख रुपए की लूट सिक्योरिटी गार्ड (रिटायर फौजी) ने की थी. पुलिस ने करीब 1100 से ज्यादा कैमरे खंगालते हुए हरे रंग की बाइक के रूट को ट्रेस किया और आरोपी के घर को ढूंढ निकाला. फुटेज में वो नकाब और रेनकोट पहने दिखा था. घर पहुंची पुलिस ने लूट के 3 लाख रुपए, रेनकोट, बाइक, जूते और बंदूक जब्त कर ली है. अभी मामले की जांच और आगे बढ़ाई जा रही है. आशंका है कि केस में एक और आरोपी शामिल हो सकता है.

बंदूक के सहारे की थी लूट

इंदौर पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने चोरी की रकम अपनी पत्नी और बेटी को सौंप दी और फिर वापस चला गया. वो बैंक में 315 बोर की बंदूक लेकर घुसा था और चेतावनी के तौर पर गोली चलाई. उसने महिला कैशियर को बैग में नकदी भरने के लिए मजबूर किया फिर मौके से भाग गया. वारदात को लेकर पुलिस ने मीडिया से बात की और आरोपी को लेकर अहम खुलासे किए. बताया जा रहा है लूट के रकम से उसने उधारी चुकाई और पत्नी के लिए स्मार्ट टीवी की खरीदी की थी.

कौन है आरोपी?

आरोपी अरुण कुमार सिंह 1999 से 2006 तक सेना में सेवा दे चुका है. उसको शराब की लत और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण सेवा से निकाल दिया गया था. उसके बाद वो सुरक्षा गार्ड की नौकरी करने लगा. पहले उसने बैंक ऑफ इंडिया की पलासिया शाखा में काम किया था. उसके बाद वो गोल्ड माइन ज्वेलर्स में सुरक्षा गार्ड का काम करने लगा. ये पीएनबी की उस शाखा के पास स्थित है जहां उसने लूट का अंजाम दिया है. ज्वेलर्स के यहां काम करते हुए उसने बैंक की सुरक्षा में कमी की पोल निकाली थी.

calender
18 July 2024, 10:11 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!