International Women's Day: CM KCR ने बालिकाओं में आत्मविश्वास जगाया- कविता

एमएलसी कविता ने रामलीला मैदान, महात्मानगर, तिम्मापुर मंडल, करीमनगर जिला में आयोजित अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस समारोह के कार्यक्रम में शामिल हुई थीं।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया। एमएलसी कविता ने रामलीला मैदान, महात्मानगर, तिम्मापुर मंडल, करीमनगर जिला में आयोजित अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस समारोह के कार्यक्रम में शामिल हुई थीं। इस कार्यक्रम में मंत्री सत्यवती राठौर, गंगुला कमलाकर, मनकोंदूर विधायक रासमयी बालकिशन और योजना आयोग के उपाध्यक्ष बोइनपल्ली विनोद कुमार ने भी शिरकत की।

बीआरएस की एमएलसी कविता ने एक कार्यक्रम में महिलाओं को लेकर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की तारीफ की । कविता ने साफ किया है कि मुख्यमंत्री केसीआर ही हैं जिन्होंने बच्चियों में आत्मविश्वास जगाया। उन्होंने कहा कि “सीएम केसीआर महिलाओं के कल्याण के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं को लागू कर रहे हैं”। कविता ने याद दिलाया कि तेलंगाना सरकार पुलिस विभाग और अन्य विभागों में 33 फीसदी आरक्षण लागू करेगी।

इस कार्यक्रम में एमएलसी कविता ने कहा कि महिला संगठनों को 10 लाख रुपये मिले हैं. उन्होंने कहा कि “स्वालंबन के तहत हम 18 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध करा रहे हैं, ब्याज मुक्त ऋण गारंटी जल्द जारी की जाएगी”। उन्होंने कहा कि “वीएओ को पोशाक देने का प्रयास किया जाएगा”।

कविता ने कहा कि “कई सालों से घर में कैद बच्चियां अब काम के लिए बाहर आ रही हैं”। उन्होंने कहा कि “तेलंगाना सरकार काम के लिए बाहर आने वाली लड़कियों को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए कदम उठाएगीथ इस मौके पर कविता ने पिछली सरकारों पर आरोप लगाते हुए कहा कि पहले ये सोचने की स्थिति थी कि लड़कियों को उच्च शिक्षा के लिए पड़ोसी शहर में भेजा जाए या नहीं। लेकिन अब स्थिति पहले जैसी नहीं है”।

उन्होंने कहा कि “केसीआर सरकार 8000 करोड़ से सरकारी स्कूलों में लड़कियों के लिए शौचालय बनवा रही हैं”। किराए पर घर खोजने के लिए संघर्ष कर रहे दलित बच्चों के लिए एससी डिग्री कॉलेज और छात्रावास स्थापित किए गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं भी दीं।

आरोग्य मान्य योजना का शुभारंभ

बुधवार को तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री तनिरू हरीश राव ने मंत्री गंगुला कमलाकर के साथ करीमनगर के बुट्टीराजाराम कॉलोनी स्थित शहरी स्वास्थ्य केंद्र में आरोग्य मान्य योजना शुभारंभ किया। इस अवसर पर बोलते हुए, मंत्री हरीश राव ने कहा उन्होंने कहा कि “दुनिया में ऐसी कोई दूसरी स्वास्थ्य महिला योजना नहीं है”। उन्होंने आगे कहा कि “जन्म से लेकर मृत्यु तक और महिलाओं के लिए विशेष योजनाएं लागू की जा रही हैं”।

calender
09 March 2023, 05:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो