क्या महाराष्ट्र में बीजेपी का सफाया तय है? सत्यपाल मलिक की चौंकाने वाली भविष्यवाणी!

Satyapal Mallik On BJP: जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात के बाद दावा किया है कि महाराष्ट्र में बीजेपी का सफाया होना तय है. उन्होंने विपक्षी पार्टियों को एकजुट होकर एक ही उम्मीदवार खड़ा करने की सलाह दी, जिससे बीजेपी को कड़ी टक्कर मिलेगी.

JBT Desk
JBT Desk

Satyapal Mallik On BJP: जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने हाल ही में मुंबई में शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद मलिक ने एक बड़ा बयान दिया है कि महाराष्ट्र में इस बार बीजेपी का सफाया हो जाएगा. उन्होंने कहा कि वे उद्धव ठाकरे के लिए चुनाव प्रचार करेंगे और पूरा समर्थन देंगे.

सत्यपाल मलिक ने कहा कि उन्होंने उद्धव ठाकरे को सुझाव दिया है कि सभी विपक्षी पार्टियों को मिलकर एक ही उम्मीदवार खड़ा करना चाहिए. इससे चुनाव में 100% सफलता मिलेगी. उनका मानना है कि अगर सभी पार्टियां मिलकर एक मजबूत उम्मीदवार के साथ मैदान में उतरेंगी तो बीजेपी को कड़ी टक्कर मिलेगी.

चुनावों की स्थिति

मलिक ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र का चुनाव हरियाणा के साथ होना था लेकिन सरकार चुनाव से डर रही है. उन्होंने दावा किया कि अगर चुनाव कराए जाएं तो बीजेपी हारने के लिए तैयार हो जाए. मलिक ने कहा, 'मैं उद्धव ठाकरे के चुनाव प्रचार में सक्रिय रूप से हिस्सा लूंगा और उनकी विजय यात्रा में भी जाऊंगा.'

महायुति बनाम महाविकास अघाड़ी

महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटें हैं और नवंबर में चुनाव होने की संभावना है. इस चुनाव में महायुति (बीजेपी, एकनाथ शिंदे की शिवसेना और अजित पवार की एनसीपी) और महाविकास अघाड़ी (कांग्रेस, उद्धव गुट की शिवसेना और शरद पवार की एनसीपी) के बीच सीधी टक्कर देखने को मिलेगी.

केंद्र सरकार पर आरोप

मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र का चुनाव देश के राजनीतिक परिदृश्य पर बड़ा असर डालेगा. उनके मुताबिक राज्य के चुनावी नतीजे बीजेपी के ताबूत में अंतिम कील ठोकने का काम करेंगे.

उन्होंने कहा, 'महाराष्ट्र देश को दिशा देगा. 'सत्यपाल मलिक ने केंद्र सरकार पर भी आरोप लगाया कि वह विपक्षी दलों से हारने के डर से चुनाव में देरी करवा रही है. उन्होंने उम्मीद जताई कि कांग्रेस हरियाणा में 60 सीटें हासिल कर सकती है जबकि बीजेपी को केवल 20 सीटों पर संतोष करना पड़ सकता है.

पुलवामा हमले की जांच की मांग

इसके अलावा, मलिक ने 2019 में हुए पुलवामा आतंकी हमले की जांच की अपनी मांग को दोहराया, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवानों की मौत हुई थी. इस तरह सत्यपाल मलिक की उद्धव ठाकरे के साथ मुलाकात ने महाराष्ट्र की राजनीति में नया मोड़ ला दिया है. क्या सच में बीजेपी का सफाया होगा? यह जानने के लिए हमें चुनावों का इंतजार करना होगा. इस बार की चुनावी लड़ाई में क्या नया देखने को मिलेगा, यह भी देखने वाली बात होगी. 

calender
22 September 2024, 06:32 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!