जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में भयानक धमाका, 2 की मौत, 9 की हालत गंभीर

Jabalpur News: मध्य प्रदेश के जबलपुर की ऑर्डनेंस फैक्ट्री खमरिया में एक भीषण धमाका हुआ है. इस धमाके में दो कर्मचारियों की मौत हो गई है और 9 अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं. यह हादसा फैक्ट्री के एफ-6 सेक्शन में हुआ, जहां हथियार बनाए जाते हैं. धमाका इतना शक्तिशाली था कि बिल्डिंग भी ढह गई और मलबे में कई कर्मचारियों के दबे होने की आशंका है.

JBT Desk
JBT Desk

Jabalpur News: मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक ऑर्डिनेंस फैक्ट्री (हथियार बनाने वाली कंपनी) में जबरदस्त धमाका हुआ है. ऑर्डनेंस फैक्ट्री खमरिया में ब्लास्ट से दो कर्मचारियों की मौत हो गई है जबकि 9 कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हुए हैं. राहत और बचाव कार्य तेजी से चल रहा है, लेकिन मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है ताकि धमाके के कारणों का पता लगाया जा सके. इस हादसे ने फैक्ट्री और उसके आसपास के इलाके में हड़कंप मचा दिया है, और स्थानीय प्रशासन सभी जरूरी कदम उठा रहा है.

जोरदार आवाज के साथ हुआ धमाका 

ब्लास्ट इतना जोरदार था कि पूरी बिल्डिंग उड़ गई. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, दो कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हुए थे, जिन्हें तत्काल महाकौशल हॉस्पिटल ले जाया गया. इलाज के दौरान एक कर्मी ने दम तोड़ दिया, जबकि अन्य घायल कर्मचारी का इलाज जारी है. हादसे के बाद फैक्ट्री में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं और धमाके के कारणों की जांच शुरू हो गई है. अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और हादसे से जुड़े तथ्यों को एकत्र किया जा रहा है.

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का इतिहास

जबलपुर की यह ऑर्डिनेंस फैक्ट्री ब्रिटिश शासनकाल में बनाई गई थी. इसका मुख्य उद्देश्य भारतीय सेना के लिए हथियार और गोला-बारूद का उत्पादन करना था. आजादी के बाद, इस फैक्ट्री का राष्ट्रीयकरण कर दिया गया और इसे भारत सरकार के अधीन कर दिया गया.

खबर अपडेट की जा रही है....

calender
22 October 2024, 12:28 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो