हरियाणा में BJP की बढ़त पर जय राम रमेश ने उठाए सवाल, अब चुनाव आयोग ने दे दिया जवाब, जानें क्या कहा?

Haryana Election Result 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर चल रहे रुझानों में बीजेपी को मिल रही बढ़त पर जय राम रमेश ने चुनाव आयोग पर सवाल खड़े किए थे. अब आयोग ने जय राम रमेश के बयान का पलटवार किया है. आयोग ने कांग्रेस नेता के निराधार आरोपों को खारिज कर दिया. इसके साथ ही आयोग ने कहा कि  सभी निर्वाचन क्षेत्रों में लगभग 25 राउंड हर 5 मिनट पर अपडेट किए जा रहे हैं. मतगणना वैधानिक प्रावधानों के अनुसार की जा रही है. 

Amit Kumar
Amit Kumar

Haryana Election Result 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव की मतगणना के रुझानों के अनुसार, बीजेपी ने कांग्रेस को पीछे छोड़ दिया है. निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर मिले आंकड़ों के मुताबिक, बीजेपी 90 विधानसभा सीटों में से 48 पर आगे चल रही है, जो बहुमत के लिए जरूरी संख्या से ज्यादा है. कांग्रेस 36 सीटों पर आगे है.  इस स्थिति में कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि क्या बीजेपी पुराने और गलत रुझान दिखाकर प्रशासन पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है. जयराम रमेश ने सोशल मीडिया पर लिखा कि जैसे लोकसभा चुनावों में हुआ था, हरियाणा में भी चुनाव आयोग की वेबसाइट पर रुझान धीमी गति से अपडेट हो रहे हैं. क्या बीजेपी इस तरह से प्रशासन को प्रभावित करने की कोशिश कर रही है? इस बीच अब जय राम रमेश के बयान पर चुनाव आयोग ने पलटवार किया है. 

जय राम रमेश के बयान पर चुनाव आयोग का पलटवार 

कांग्रेस नेता के बयान का पलटवार करते हुए  चुनाव आयोग ने  जयराम रमेश के निराधार आरोपों को खारिज कर दिया. इसके साथ ही आयोग ने कहा कि  सभी निर्वाचन क्षेत्रों में लगभग 25 राउंड हर 5 मिनट पर अपडेट किए जा रहे हैं.  मतगणना वैधानिक प्रावधानों के अनुसार की जा रही है. 

कांग्रेस ने सरकार बनाने का किया दावा

इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रोहतक में मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस को बहुमत मिलेगा और हम हरियाणा में सरकार बनाएंगे. इसका श्रेय राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और प्रियंका गांधी जैसे नेताओं को जाएगा, लेकिन असली श्रेय हरियाणा के लोगों को जाता है. कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा ने भी कहा कि उनकी पार्टी जीतने जा रही है. उन्होंने कहा कि इंतज़ार कीजिए, कांग्रेस शानदार बहुमत से सरकार बनाएगी.

रुझानों में BJP आगे 

गौरतलब है कि मतगणना शुरू होने के तीन घंटे बाद, सुबह 11 बजे बीजेपी को 38.7 प्रतिशत वोट मिले, जबकि कांग्रेस को 40.5 प्रतिशत वोट मिले हैं. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि हरियाणा में परिणाम अच्छे आ रहे हैं और हमारी सरकार बन रही है. कांग्रेस आ रही है और बीजेपी पूरे देश से जा रही है. इन चुनावों का असर महाराष्ट्र, झारखंड और उत्तर प्रदेश के उपचुनावों पर भी पड़ेगा. हम मजबूती से लड़ेंगे और उत्तर प्रदेश में बीजेपी को हराएंगे.

calender
08 October 2024, 03:34 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो