जालंधर: सांसद संतोख सिंह के निधन के बाद खाली हुई लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने उनकी पत्नी को दिया टिकट

पंजाब के जालंधर लोकसभा सीट उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने दिवगंत सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर को टिकट दिया है

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Jalandhar Lok Sabha Bypolls 2023: पंजाब (Punjab) के जालंधर लोकसभा सीट उपचुनाव के लिए कांग्रेस (Congress) ने सोमवार को जालंधर के पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी (Santokh Singh Chaudhary) की पत्नी करमजीत कौर चौधरी (Karamjit Kaur) को उनके पति के निधन के बाद खाली हुई लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार के रूप में नामित करने की घोषणा की। आपको बता दें कि जनवरी में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान जालंधर के सांसद संतोख चौधरी का निधन हो गया था। फिल्लौर (Phillaur) में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान संतोख चौधरी को दिल का दौरा पड़ा था।

पार्टी द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, "कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पंजाब के 4-जालंधर-एससी संसदीय क्षेत्र से आगामी लोकसभा उपचुनाव लड़ने के लिए पार्टी उम्मीदवार के रूप में करमजीत कौर चौधरी की उम्मीदवारी को मंजूरी दे दी है।"

पंजाब के फिल्लौर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस के जालंधर सांसद संतोख सिंह चौधरी (76) का 14 जनवरी को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया, जिसके बाद विपक्षी दल द्वारा निकाला गया पैदल मार्च 24 घंटे के लिए रोक दिया गया था।

पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा के अनुसार, दो बार के सांसद जालंधर के फिल्लौर में यात्रा के दौरान पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी के साथ चल रहे थे, जब वह बेहोश हो गए।

जालंधर लोकसभा उपचुनाव की तारीख की घोषणा अभी चुनाव आयोग ने नहीं की है।

calender
13 March 2023, 08:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो