जालंधर: गुरुघर में बेअदबी, गल्ला तोड़कर पैसे चोरी करने की कोशिश

फिल्लौर के गांव मंसूरपुर से गुरुघर में बेअदबी का एक मामले सामने आने के बाद इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। बता दे, यहां दो अराजक तत्वों ने गांव के गुरु सिंह सभा गुरुघर के भीतर घुस कर गल्ला तोड़कर पैसे चोरी करने का प्रयास किया इतना ही नही गुरुग्रंथ साहिब का जहां पर प्रकाश होता है वहां पर लुटेरों ने तंबाकू भी थूका।

Vishal Rana
Vishal Rana

जालंधर, पंजाब: फिल्लौर के गांव मंसूरपुर से गुरुघर में बेअदबी का एक मामले सामने आने के बाद इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। बता दे, यहां दो अराजक तत्वों ने गांव के गुरु सिंह सभा गुरुघर के भीतर घुस कर गल्ला तोड़कर पैसे चोरी करने का प्रयास किया इतना ही नही गुरुग्रंथ साहिब का जहां पर प्रकाश होता है वहां पर लुटेरों ने तंबाकू भी थूका। जिसके बाद ग्रामीणों में काफी रोष पैदा हो गया है।

बता दे, सोमवार को सुबह पसर में करीब 5 बजे के आस-पास दो लोग गुरुघर में घुसे। जिसके बाद वे वहां गल्ले को तोड़कर पैसे चुराने की कोशिश करने लगे। गल्ले तोड़ने की आवाज सुनकर गुरुघर में मौजूद ग्रंथी आया लेकिन उस दौरान वह कुछ कर ना पाया क्योंकि दोनों लुटेरों ने ग्रंथी की तरफ उठाकर कुछ फेंक दिया। जिससे ग्रंथी उनके पास ना जा सका और वह बाहर आ गया।

जब दोनों लुटेरे भागने लगे तो ग्रंथी ने एक दबोच लिया और दूसरा लुटेरा भाग निकला। लेकिन ग्रंथी के चोर-चोर चिल्लाने के बाद गांव वाले घरों से बाहर निकले और दूसरे लुटेरे का पीछा करके उसको पकड़ लिया।

इस मामले को लेकर ग्रामीणों का कहना है कि यह जानबूझकर किया गया है ताकि पंजाब में माहौल खराब किया जा सके और जिन दो लोगों को पकड़ा गया है वे दूसरे राज्य के बताए जा रहे है। लोगों का कहना है कि यह जानबूझ कर साजिश के तहत किया गया है जिससे सिख संगत को ठेस पहुंचे और माहौल खराब हो सके।

ये खबर भी पढ़ें...............

चंडीगढ़ः आप बीजेपी आमने सामने, हरियाणा भाजपा नए विधानसभा की तैयारियों में जुटी

calender
05 December 2022, 05:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो