जशपुर: आर्केस्ट्रा के दौरान पार्किंग में खड़ी गाड़ियों में लगी भीषण आग, 12 दो पहिया वाहन जल कर हुई खाक

घटना छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले की है, जहां आर्केस्ट्रा कार्यक्रम देखने के लिए आए, दर्शकों की एक दर्जन दो पहिया वाहन जल कर खाक हो गई। यह घटना जिले के सोनकयारी चौकी क्षेत्र के घाघरा गांव की है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

जशपुर, छत्तीसगढ़। घटना छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले की है, जहां आर्केस्ट्रा कार्यक्रम देखने के लिए आए, दर्शकों की एक दर्जन दो पहिया वाहन जल कर खाक हो गई। यह घटना जिले के सोनकयारी चौकी क्षेत्र के घाघरा गांव की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार घाघरा गांव में जशपुर के विधायक विनय भगत के पिता रामदेव भगत की पुण्यतिथि पर आर्केस्ट्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में जशपुर के साथ पड़ोसी राज्य झारखंड से भी भारी संख्या में दर्शक आर्केस्ट्रा देखने के लिए आए हुए थे।

बताया जा रहा है कि आर्केस्ट्रा कार्यक्रम के अंतिम चरण में सुबह के तकरीबन 3 से 4 बजे के बीच, कार्यक्रम स्थल से कुछ ही दूर पर खड़े वाहनों में आग लग गई। वहीं धू-धू कर जल रहे दो पहिया वाहनों के पेट्रोल टंकी में हो रहे विस्फोट से पूरा कार्यक्रम स्थल थर्रा गया। आग पर काबू पाने के लिए जशपुर से दमकल वाहनों को बुलाया गया।

लेकिन जब तक दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया, इस भीषण अग्निकांड में 11 बाईक तथा एक स्कूटी पूरी तरह जल कर नष्ट हो गई। अब तक वाहनों में आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। वहीं आशंका यह जताई जा रही है कि ठंड से बचने के लिए सुलगाई गई अलाव से आग, वाहनों तक पहुंची होगी। वहीं, कुछ शरारती तत्वों की शरारत की बातें भी सामने आ रही है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश कश्यप का कहना है कि फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है। दुर्घटना का कारण जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। कांग्रेस पार्टी के दिवंगत नेता रामदेव भगत की स्मृति में इस आर्केस्ट्रा का आयोजन हर साल किया जाता है। बीते साल भी इस आयोजन के दौरान आगजनी और सड़क हादसे की घटनाएं हुई थी।

calender
07 December 2022, 02:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो