Jharkhand Assembly Elections: NDA में सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय, जानें किसे मिली कितनी सीटें

NDA seat sharing: झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए सीट शेयरिंग का फैसला हो गया है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि आजसू पार्टी (AJSU) 10, जदयू (JDU) 2 और लोजपा (LJP) 1 सीट पर चुनाव लड़ेगी. बीजेपी और AJSU ने इस बारे में एक संयुक्त प्रेस वार्ता की.

JBT Desk
JBT Desk

NDA seat sharing: झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए सीट शेयरिंग का फैसला हो गया है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि आजसू पार्टी (AJSU) 10, जदयू (JDU) 2 और लोजपा (LJP) 1 सीट पर चुनाव लड़ेगी. बीजेपी और AJSU ने इस बारे में एक संयुक्त प्रेस वार्ता की.

सीटों का बंटवारा:

- BJP: 68 सीटें

- AJSU: 10 सीटें सिल्ली, रामगढ़, गोमिया, पाकुड़, मनोहरपुर, लोहारदगा, जुगसलाई, मांडू, डुमरी, इचागढ़
- DU: 3 सीटें जमशेदपुर वेस्ट, तमाड़
- LJP: 1 सीटें चतरा

नेताओं के बयान:

- शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि एनडीए की सरकार ने देश में विकास की उम्मीदें जगाई हैं और झारखंड का चुनाव अस्मिता को बचाने का है. उन्होंने कहा कि जल्दी ही उम्मीदवारों की घोषणा होगी.
  
- हेमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि यह चुनाव प्रधानमंत्री के नेतृत्व में लड़ा जाएगा और सीटों में कुछ फेरबदल हो सकता है.

- सुदेश महतो ने कहा कि नया जनादेश लेकर लोगों के बीच जाना है और प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आगे बढ़ेंगे.

- बाबूलाल मरांडी ने झारखंड की जनता के साथ पिछले 5 वर्षों में हुई समस्याओं का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि बेरोजगारी और महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दों पर ध्यान देना जरूरी है.

आगे की योजनाएं:

बाबूलाल मरांडी ने बताया कि वे जेमएम के सीटों की घोषणा के बाद कुछ बदलाव कर सकते हैं. सभी नेता मिलकर चुनाव की तैयारी करेंगे.

calender
18 October 2024, 01:33 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो