Haryana Election: JJP और ASP ने जारी की पहली लिस्ट, जानिए कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जेजेपी और ASP ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 19 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला उचाना कलां निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. 19 में से, आजाद समाज पार्टी ने चार उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की.

JBT Desk
JBT Desk

Haryana Assembly Elections: जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) और आजाद समाज पार्टी (एएसपी) गठबंधन ने बुधवार को आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए 19 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला उचाना कलां निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. 19 में से, आजाद समाज पार्टी ने चार उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. जननायक जनता पार्टी और चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व वाली आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने 27 अगस्त को आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए अपने गठबंधन की घोषणा की. दोनों नेताओं ने नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जेजेपी 90 में से 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि आजाद समाज पार्टी 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

लिस्ट के मुताबिक दिग्विजय सिरसा जिले के डबवाली निर्वाचन क्षेत्र से और दुष्यंत उचाना से चुनाव लड़ेंगे. जेजेपी सूत्रों ने संकेत दिया कि दुष्यंत की मां और मौजूदा विधायक नैना चौटाला के चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है. 2019 के विधानसभा चुनाव में दुष्यंत ने पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह की पत्नी प्रेम लता को हराया था, जो उचाना में भाजपा उम्मीदवार थीं. चूंकि बीरेंद्र सिंह अब कांग्रेस में हैं, इसलिए पार्टी उनके बेटे और हिसार के पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह को इस निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतार सकती है.

चौटाला ने कहा कि गठबंधन किसानों और मजदूरों के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करेगा और हरियाणा को मजबूत करने की दिशा में काम करेगा. इस दौरान उन्होंने यह भी दावा किया कि गठबंधन सभी 90 सीटों पर जीत हासिल करेगा. एक्स पर एक पोस्ट में चौटाला ने कहा, "किसानों और मजदूरों का एक साथ आना हरियाणा के बेहतर भविष्य के निर्माण की दिशा में एक मजबूत कदम साबित होगा." बता दें कि जेजेपी हरियाणा में अक्टूबर 2019 से मार्च 2024 तक चार साल से ज्यादा वक्त तक भाजपा के साथ गठबंधन में थी, जब भाजपा ने पार्टी के साथ संबंध तोड़ लिए.

calender
04 September 2024, 07:28 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!