केसीआर सरकार ने चेन्नूर को 200 करोड़ रुपये की दी सौगात

हरीश राव ने स्पष्ट किया कि “केंद्र जिला मेडिकल कॉलेज कार्यक्रम की भी नकल कर रहा है जो कि हमारे मुख्यमंत्री के विचार से आया है”।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

बुधवार 15 मार्च को तेलंगाना के स्वास्थ्य और वित्त मंत्री हरीश राव ने चेन्नूर निर्वाचन क्षेत्र में 200 करोड़ रुपये की लागत से विकास कार्य को शुरू किया। इस दौरान उनके साथ वन मंत्री इंद्रकरन रेड्डी, स्थानीय विधायक, सरकारी सचेतक बालका सुमन और एमएलसी देशपति श्रीनिवास में मौजूद रहे।

चेन्नूर में इस अवसर पर मंत्री हरीश राव ने एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि “अगर बीआरएस लोगों पर भरोसा करता है तो बीजेपी आईटी, ईडी और सीबीआई पर भरोसा करती है”।

"केंद्र सरकार हमारी मिशन काकतीय, मिशन भागीरथ और रायतुबंधु योजनाओं की नकल कर रही है और अमृत सरोवर, हरघर जल और पीएम किसान आत्मानिर्भर कार्यक्रमों को लागू कर रही है”। हरीश राव ने स्पष्ट किया कि “केंद्र जिला मेडिकल कॉलेज कार्यक्रम की भी नकल कर रहा है जो कि हमारे मुख्यमंत्री के विचार से आया है”।

कांग्रेस गायब होती जा रही- हरीश राव

मंत्री ने आलोचना की कि अतीत में कांग्रेस के शासक पीने का पानी और सिंचाई नहीं दे सकते थे। यही कारण है कि देश में कांग्रेस दिन-ब-दिन गायब होती जा रही है। मंत्री ने आगे कहा कि “सीएम केसीआर ने सूखे को दूर कर तेलंगाना का मान बढ़ाया है”।

आपको बता दें कि मंत्री हरीश राव ने बताया कि 1600 करोड़ से एक लाख एकड़ को पानी देने वाली चेन्नूर लिफ्ट योजना का काम जल्द ही शुरू हो जाएगा। जिसका उद्घाटन सीएम केसीआर करेंगे।

वन मंत्री इंद्रकरण रेड्डी का बयान

राज्य के वन मंत्री इंद्रकरण रेड्डी ने कहा कि “तेलंगाना राज्य की स्थापना के बाद और केसीआर के मुख्यमंत्री बनने के बाद ही कस्बों और गांवों का विकास हुआ”। उन्होंने कहा कि “केसीआर के नेतृत्व में एक फौजी की तरह काम करने वाली बालका सुमन चन्नूर को विकास में आगे ले जा रही हैं”।

उन्होंने कहा कि “तेलंगाना सरकार ट्यूनिका श्रमिकों के विकास के लिए उन्हें बोनस राशि देने का कार्य कर रही है”। उन्होंने आगे बताया कि “मंचिरयाला जिले में, ट्यूनिका बोनस चेन्नूर निर्वाचन क्षेत्र के लिए 18 करोड़ रुपये, बेलमपल्ली के लिए 10 करोड़ रुपये और मंचिरयाला के लिए 5 करोड़ रुपये है”। उन्होंने याद दिलाया कि ट्यूनिका की लागत पहले 2.50 रुपये थी, लेकिन इस राशि को राज्य सरकार ने बढ़ाकर 3 रुपये कर दिया है।

calender
16 March 2023, 12:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो