'DNA करवा लो बच्चा मेरा है', जयपुर केस में हिडन लव स्टोरी; क्या किडनैपर ही बाप है?

Child Cried After Hugging His Kidnapper: जयपुर में एक थाने में कुछ ऐसा हुआ जिसने सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया कि आखिर किडनैप करने वाले से बच्चे को इतना प्यार क्यों है? थाने में बच्चे की मां और पिता आए पर बच्चा किडनैपर की गोद से अलग नहीं होना चाहता था. लेकिन आपको बता दें, कि मन में ये सवाल उठने लगा कि आखिर बच्चे का इस किडनैपर के साथ ऐसा क्या रिश्ता है जो ये मां के बजाय अपहरणकर्ता के साथ इतना भावुक हो रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

Child Cried After Hugging His Kidnapper: कई बार आपने ऐसे घटना के बारे में सुना होगा जिसके बाद आपको यकीन करना मुश्किल हो जाता है. आपको लगता होगा कि ये फिल्मी तो नहीं. ऐसी ही एक घटना राजस्थान से सामने आई है. जिसे सुनकर आपको यकीन नहीं होगा. दरअसल एक किडनैपर ने कुछ ऐसा कर दिया जो हैरान करने वाला था. तो आइए आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है.

राजस्थान के जयपुर में ये अजीबो-गरीब घटना देखने को मिली है. जहां एक किडनैपर ने एक बच्चे को किडनैप किया और अपने साथ रखा. लेकिन जब पुलिस ने किडनैपर को पकड़ा तो बच्चा मां के सीने से लगने के बजाय किडनैपर के सीने से लगकर रोने लगा.हर किसी के मन में यह सवाल उठने लगा कि आखिर बच्चे का इस किडनैपर के साथ ऐसा क्या रिश्ता है जो यह मां के बजाय अपहरणकर्ता के साथ इतना भावुक हो रहा है.

प्रेम सबंध से जुड़ा मामला

ये पूरा मामला प्रेम संबंध से जुड़ा हुआ है. पुलिस का दावा है कि इस कहानी में जिसे किडनैपर बताया जा रहा है वही बच्चे का पिता भी है. किडनैपर का नाम तनुज चाहर है जो यूपी पुलिस का निलंबित हेड कॉन्स्टेबल और फिलहाल जयपुर पुलिस की नजर में बच्चे के अपहरण का आरोपी है. लेकिन ये किडनैपर दावा कर रहा है कि वो ही उस बच्चे का पिता है और उसे बच्चा दिलवाया जाए. उसका कहना है कि पुलिस चाहे उसका DNA टेस्ट करवा ले लेकिन ये बच्चा उसी का है.

पुलिस सूत्रों की मानें तो बच्चे की मां किडनैपर तनुज की बुआ की लड़की है, जिसको वो कई साल से प्यार करता है. लेकिन जब उसके प्यार की भनक लड़की के परिवार को लगी तो गांव में खाप पंचायत बैठी. इसके बाद इज्जत के मारे परिवार वालों ने चुपचाप से लड़की की शादी जयपुर में कर दी. 

प्रेमिका के पति से बनाया व्यवहार

तनुज प्यार में जुदा होने के बावजूद अपनी प्रेमिका को पाने के लिए पुलिस की नौकरी छोड़कर भिखारी तक बन गया. यही नहीं उसकी तलाश में उसने जयपुर में 1 साल तक फुटपाथ पर रातें गुजारीं . जब प्रेमिका की तलाश पूरी हुई तब तनुज ने अपने प्यार को फिर परवान दिया.  आरोपी तनुज ने धीरे-धीरे अपनी प्रेमिका के पति से व्यवहार बनाया और फिर उसके घर आना-जाना शुरू कर दिया. इस बीच लड़की ने भी अपने प्यार के बारे में पति को बता दिया. फिर कुछ महीनों बाद वो प्रेग्नेंट हो गई और उसने पृथ्वी को जन्म दिया लेकिन फिर अचानक उसने तनुज से नाता तोड़ लिया.

14 जून 2023 को किया अपहरण 

 दोनों के बीच मनमुटाव के चलते झगड़े शुरू हुए. तनुज उस पर दबाव बनाने लगा और बच्चे के साथ उसको अपने साथ आने की बात करने लगा. इसके बाद बात नहीं बनी तो पिछले साल 14 जून 2023 को उसने प्रेमिका के घर से उसके 11 महीने के बच्चे को जबरन उठा लिया और उसका अपहरण कर लिया. अब जब पुलिस ने बच्चे को बरामद किया तो उसकी उम्र 2 साल से ज्यादा हो चुकी है. इस दरमियान आरोपी ने कई राज्यों में फरारी काटी लेकिन बच्चे को खरोंचरों तक नहीं आने दी.  फिरौती के लिए नहीं बल्कि बच्चे की मां की खैरखबर लेने के लिए.

प्रेमिका के लिए पत्नी को भी छोड़ा

आरोपी खुद साधु बन गया लेकिन बच्चे की नए कपड़े और खिलौने की चाहत पूरी करता रहा. ऐसा नहीं है कि आरोपी तनुज शादीशुदा नहीं है बल्कि उसका 21 साल का एक लड़का भी है लेकिन उसने अपनी प्रेमिका के चलते अपनी पत्नी को ही छोड़ दिया, जिसने अब आरोपी तनुज पर भरण पोषण का मुकदमा दर्ज करवाया है.

calender
31 August 2024, 08:11 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!