कोलकाता रेप मर्डर केस: संजय रॉय के पॉलीग्राफ टेस्ट में हुआ हैरान कर देने वाला खुलासा

Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता रेप और हत्या के मामले में गिरफ्तार आरोपी संजय रॉय बीते दिन रविवार को पॉलीग्राफ टेस्ट किया गया है. इस दौरान आरोपी ने कई हैरान कर देने वाले खुलासे किए हैं. संजय ने अपें अपराध को कबूल किया है. झूठ पकड़ने वाले टेस्ट के दौरान संजय रॉय ने सीबीआई को बताया कि अपराध से कुछ घंटे पहले वह अपने दोस्त के साथ रेड लाइट एरिया में गया था.  

JBT Desk
JBT Desk

Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में 31 वर्षीय डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के आरोपी संजय रॉय ने बीते दिन रविवार को पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान कथित तौर पर अपना अपराध कबूल कर लिया है. झूठ पकड़ने वाले टेस्ट के दौरान संजय रॉय ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को बताया कि अपराध से कुछ घंटे पहले वह अपने दोस्त के साथ रेड लाइट एरिया में गया था.  हालांकि, उसने दावा किया कि उसने शारीरिक सबंध नहीं बनाए थे. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, संजय रॉय ने सड़क पर एक अन्य महिला के साथ छेड़छाड़ करने की बात भी कबूल की है.  वहीं उसने क्राइम वाली रात को  अपनी गर्लफ्रेंड को वीडियो कॉल किया था और उसकी न्यूड पिक्चर्स मांगी थी. इसके अलावा क्राइम वाली रात संजय रॉय ने अपने दोस्त के साथ शराब पी थी. इसके बाद वे अपने दोस्त के साथ रेड लाइट एरिया के लिए निकल गया था और इसके बाद वे साउथ कोलकाता के एक अन्य रेड लाइट एरिया चेतला भी गए थे. जहां उन्होंने रास्ते में कथित तौर पर एक लड़की से छेड़छाड़ की थी. 

रेप के बाद अपने पुलिस दोस्त के घर पहुंचा था संजय 

इसके बाद संजय रॉय बाद में वे अस्पताल लौट आया. इसके बाद वह सुबह 4.03 बजे सेमिनार हॉल के पास वाले गलियारे में चला गया.  रिपोर्ट के अनुसार, महिला डॉक्टर  के साथ कथित रूप से बलात्कार करने और उसकी हत्या करने के बाद वह अपने दोस्त  पुलिस अधिकारी अनुपम दत्ता के घर गया. इस बीच, एक अन्य  रिपोर्ट में दावा किया गया कि संजय रॉय ने भ्रामक जवाब दिए, जिन्हें पॉलीग्राफ मशीन ने चिह्नित कर लिया. 

सीबीआई ने क्या कहा ?

इस बीच सीबीआई ने आरोपी का मनोविश्लेषणात्मक प्रोफाइल (psychoanalytic profile) तैयार किया, जिससे पता चला कि वह पोर्नोग्राफी का बहुत आदी था. उसके फोन में कई पोर्न क्लिप पाए गए हैं.  वहीं सीबीआई ने कहा है कि अपराध वाली रात महिला डॉक्टर सेमिनार हॉल में आराम करने गई थी, तभी उसके साथ बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई. उसके शरीर पर 25 बाहरी और आंतरिक चोटें थीं और उसे गला घोंटकर मारा गया. 

पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष की भी चल रही जांच 

इसके अलावा, सीबीआई मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष की भूमिका की भी जांच कर रही है.  शनिवार को उनका भी लाई डिटेक्टर टेस्ट किया गया. पिछले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता पुलिस से पूछा था कि उन्हें एफआईआर दर्ज करने में 12 घंटे से अधिक समय क्यों लगा. इसमें यह भी कहा गया कि संदीप घोष ने बलात्कार और हत्या को आत्महत्या का मामला बताने की कोशिश की. वहीं जांच एजेंसी संदीप घोष के खिलाफ वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों की भी जांच कर रही है. 

calender
26 August 2024, 05:15 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!