तेलंगाना के उद्योग मंत्री केटी रामाराव ने सोमवार को राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर अमेज़ॅन एयर लॉन्च किया है। जोकि राज्य सरकार के लिए एक एतिहासिक पल है। ई-कॉमर्स उद्योग को ओर ज्यादा मजबूत करने के लिए राज्य सरकार ने ये कदम उठाया है। इस दौरान केटीआर ने राज्य सरकार से अमेज़ॅन एयर को सभी समर्थन का आश्वासन देने की बात कही है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि, अमेज़ॅन एयर का लॉन्च भारतीय ई-कॉमर्स उद्योग में एक महान क्षण था। अमेज़ॅन के वितरण नेटवर्क को मजबूत करेगा और ग्राहकों को तेजी से डिलीवरी मुहैया कराएगा। रामाराव ने कहा, "यह पहली बार है कि अमेज़ॅन एयर को उत्तरी अमेरिका और यूरोप के बाहर लॉन्च किया जा रहा है और भारत के हैदराबाद को इस कार्यक्रम की मेजबानी करनी है।"

 

उन्होंने आशा व्यक्त की है कि, अमेज़न वैश्विक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर अपनी प्रत्यक्ष विक्रेताओं की सूची में और अधिक कारीगरों, कलाकारों और हथकरघा बुनकरों को शामिल करना जारी रखेगा। यानी अमेज़न कारीगरों, कलाकारों और हथकरघा बुनकरों को और ज्यादा मात्रा में शामिल करेगी।

बता दें, अमेज़न, राज्य के 56 गांवों में 4500 से अधिक बुनकरों की मदद करने के लिए तेलंगाना के हथकरघा विभाग के साथ काम कर रहा है। उन्होंने ने कहा कि "उड्डयन और एयरोस्पेस उद्योग अपने प्रगतिशील उपायों के कारण तेलंगाना में तेजी से बढ़ रहा है।"

आरजीआईए में हवाई यातायात में जबरदस्त वृद्धि हो रही थी और यह 2028 तक 40 मिलियन अंक तक पहुंच जाएगा। उन्होंने कहा कि 2020-21 में हवाई कार्गो यातायात में भी 35 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।