रोजगार के मामले में बीजेपी सरकार की नीयत में शुरू से ही खोट रहा, भाजपा पर बरसीं कुमारी शैलजा

Kumari Shailja: रोजगार को लेकर हरियाणा की कांग्रेस की महासचिव कुमारी शैलजा ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि रोजगार देने के मामले में प्रदेश की बीजेपी सरकार की नीयत में शुरू से ही खोट रहा इसलिए उसने खाली पड़े दो लाख पदों को भरने के लिए कभी सार्थक कदम नहीं उठाए. इस बीच उन्होंने आगे कहा कि ये जनता है अब भाजपा के बहकावे में आने वाली नहीं हैं, चुनाव में वोट की चोट से पूरा हिसाब चुकता करके रहेगी. 

JBT Desk
JBT Desk

Kumari Shailja: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा की सांसद कुमारी शैलजा ने रोजगार को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि रोजगार देने के मामले में प्रदेश की बीजेपी सरकार की नीयत में शुरू से ही खोट रहा इसलिए उसने खाली पड़े दो लाख पदों को भरने के लिए कभी सार्थक कदम नहीं उठाए.  कुमारी शैलजा ने कहा कि जुमलेबाज भाजपा सरकार भर्तियों के लिए घोषणाएं तो करती रही. अब जब प्रदेश में आचार संहिता लग चुकी है ऐसे में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग चुनाव आयोग से भर्तियों की अनुमति मांग रहा है जिससे आयोग ने साफ इंकार कर दिया है.  

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कुमारी शैलजा ने कहा कि आयोग अब अनुमति मांग रहा है जबकि वह नौ साल 11 माह हाथ पर हाथ रखकर बैठा रहा, उसे श्वेत पत्र जारी करते हुए जनता को बताना चाहिए कि उसने करीब दस साल के कार्यकाल में क्या किया. ये जनता है, अब भाजपा के बहकावे में आने वाली नहीं हैं, चुनाव में वोट की चोट से पूरा हिसाब चुकता करके रहेगी. 

आचार संहिता के बीच भर्ती की मांग कर रहा आयोग 

इस बीच हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग हिम्मत सिंह के प्रेस कॉन्फ्रेंस पर  प्रतिक्रिया देते हुए कुमारी शैलजा ने कहा कि  जब प्रदेश में चुनाव आचार संहिता लगी हुई है ऐसे में आयोग भर्ती की बात कर रहा है. सरकार अच्छी तरह से जानती है आयोग चेयरमैन भी जानते है कि चुनाव आयोग ऐसा करने की कभी अनुमति नहीं देता है, आयोग ने साफ कर दिया है कि जो भी भर्ती करनी है वो चुनाव के बाद करनी होगी.

चेयरमैन कह रहे है कि वे तो भर्ती के लिए तैयार है पर चुनाव आयोग अनुमति नहीं दे रहा है, ऐसा कहकर चेयरमैन और भाजपा सरकार जनता को गुमराह करने का काम कर रही है, अगर भर्ती ही करनी थी तो अब तक क्या कर रहे है थे या उन्हें प्रदेश में चुनाव आचार संहिता लगने का इंतजार है।  उन्होंने कहा कि भाजपा जुमलेबाज सरकार है जिसका एक ही काम है झूठी घोषणाएं करना है. 

सरकार की मंशा रोजगार देने की नहीं 

कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार और हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की मंशा कभी भी युवाओं को रोजगार को देने की नहीं रही. युवाओं ने हर परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत की, पेपर दिया पर बाद में पता चला कि पेपर लीक हो गया. सरकार पेपर लीक वालों पर कोई अंकुश न लगा सकी और पेपर लीक में हरियाणा एक नया रिकॉर्ड ही बन गया.

उन्होंने कहा कि एचकेआरएन के तहत एक लाख 20 हजार युवाओं की भर्ती तो की अगर सरकार को भर्ती ही करनी थी तो उसे खाली पदों पर स्थायी भर्ती करनी चाहिए थी पर भाजपा सरकार ने ऐसा नहीं किया क्योंकि उसकी सोच युवाओं को रोजगार देने वाली रही ही नहीं.  प्रदेश का युवा सरकार की नीयत को जान चुका है वह अब धोखा खाने वाला नहीं है. 

calender
31 August 2024, 04:23 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!