लखीमपुर दुष्कर्म और हत्या मामला: आरोपियों की आज ADJ कोर्ट में हुई पेशी

निघासन क्षेत्र में दो नाबालिग बहनों से दुष्कर्म और हत्या के मामले में निघासन पुलिस ने अपनी गलती दुरुस्त करने का निर्णय लिया है। विवेचना में अपहरण और सामूहिक दुष्कर्म की धारा बढ़ाई है। साथ ही अदालत से अनुरोध किया है आरोपियों को बड़ी हुई इन धाराओं में भी न्यायिक हिरासत में रखा जाए।

Vishal Rana
Vishal Rana

रिपोर्ट- प्रभाकर (निघासन, यूपी)

लखीमपुर, यूपी: निघासन क्षेत्र में दो नाबालिग बहनों से दुष्कर्म और हत्या के मामले में निघासन पुलिस ने अपनी गलती दुरुस्त करने का निर्णय लिया है। विवेचना में अपहरण और सामूहिक दुष्कर्म की धारा बढ़ाई है। साथ ही अदालत से अनुरोध किया है आरोपियों को बड़ी हुई इन धाराओं में भी न्यायिक हिरासत में रखा जाए। अदालत ने अर्जी की सुनवाई के लिए मंगलवार को आरोपियों को जेल से तलब किया गया है निघासन में दो नाबालिग बहनों के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में शुरुआत से ही निघासन पुलिस का रवैया ढीला रहा।

अपहरण और सामूहिक दुष्कर्म की धारा को लेकर लगातार सवाल उठते रहे। इसके बाद पुलिस ने धाराएं बढ़ाने का निर्णय लिया। सीओ संजय नाथ तिवारी ने अदालत में धारा तब्दीली की अर्जी देते हुए बताया विवेचना में सामूहिक दुष्कर्म की बात सामने आई है। लिहाजा 376 आईपीसी के साथ ही 376 डी की धारा लगाई जा रही है।

वहीं हत्या के लिए अपहरण करने की धारा 364 आईपीसी भी आरोपियों के खिलाफ लगाई गई है। अदालत से परिवर्तित धाराओं में भी कस्टडी वारंट बनाने का अनुरोध किया गया है। इसके अलावा पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ (पुलिस कस्टडी रिमांड) करने की भी अनुमति मांगी कोर्ट ने 14 घण्टे की रिमांड अनुमति दी है।

calender
20 September 2022, 06:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो