हद हो गई! अकेले आदमी ने भरे बैंक से लूट लिए 40 लाख रुपए, देखते रह गए अधिकारी!

Shamli Bank Robbery: बैंक में लुटपाट की घटना तो आपने सुनी होगी. लेकिन आपने कभी ऐसा सूना है कि कोई अपनी ही जान की धमकी देकर बैंक में लुटपाट करता हो. दरअसल यूपी से एक ऐसा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है. शामली जिले में एक बैंक में दिनदहाड़े 40 लाख रुपये की लूट हुई, जिससे हड़कंप मच गया. पुलिस मौके पर पहुंच गई और बैंक के मैनेजर तथा अन्य कर्मचारियों से जानकारी जुटाने में लग गई.

JBT Desk
JBT Desk

Shamli Bank Robbery:  बैंक में लुटपाट की घटना तो आपने सुनी होगी. लेकिन आपने कभी ऐसा सूना है कि कोई अपनी ही जान की धमकी देकर बैंक में लुटपाट करता हो. दरअसल यूपी से एक ऐसा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है. शामली जिले में एक बैंक में दिनदहाड़े 40 लाख रुपये की लूट हुई, जिससे हड़कंप मच गया.  पुलिस मौके पर पहुंच गई और बैंक के मैनेजर तथा अन्य कर्मचारियों से जानकारी जुटाने में लग गई. 

इस घटना पर सपा और कांग्रेस ने सरकार पर हमला किया है. अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में कानून-व्यवस्था बिगड़ गई है, जबकि यूपी कांग्रेस ने कहा कि बैंक में बंदूक की नोक पर हुई लूट कानून-व्यवस्था की स्थिति को उजागर करती है.

दिनदहाड़े लुट गया बैंक

यह घटना थाना कोतवाली क्षेत्र के धिमानपुरा स्थित एक्सिस बैंक में हुई. 1 अक्टूबर को एक व्यक्ति बैंक में आया और कहा कि उस पर 38 लाख रुपये का कर्ज है. उसने कहा कि अगर उसे पैसे नहीं मिले, तो उसका मकान नीलाम हो जाएगा. उसने एक सुसाइड नोट दिखाते हुए कहा कि वह आत्महत्या भी कर सकता है और किसी की जान भी ले सकता है.

डिप्रेशन में होने की दी धमकी

बैंक स्टाफ ने पहले उसकी बातों को अनसुना किया, लेकिन जब उसने बैंक मैनेजर को धमकाया कि वह डिप्रेशन में है और जान देने या किसी की जान लेने की बात कहने लगा, तो मैनेजर ने डरकर 40 लाख रुपये उसे दे दिए. रुपये लेकर वह मौके से फरार हो गया और जाते समय उसके हाथ में एक तमंचा था.

मामले की गंभीरता से जांच जारी

पुलिस ने घटना की जानकारी मिलते ही सभी सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग अपने कब्जे में ले ली है और जांच शुरू कर दी है. शामली के एसपी ने कहा कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा. इस घटना ने बैंक की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं.

calender
02 October 2024, 04:07 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो