रिपोर्ट- वाजिद खान (बैतूल, मध्य प्रदेश)

बैतूल, मध्यप्रदेश। घटना मध्यप्रदेश के बैतूल जिले से है जहां बैतूल से छिंदवाड़ा के बीच चलने वाली पैंसेजर ट्रेन क्रमांक 09589 के दो डिब्बों में अज्ञात कारण से आग लग गई। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर करीब 3:30 बजे ट्रेन को जब लूप लाइन से प्लेटफार्म क्रमांक एक पर लाया जा रहा था, उसी दौरान ट्रेन के पहले एक डिब्बे में धुआं उठता हुआ दिखाई दिया।

लोग जब तक कुछ समझ पाते, आग ने विकराल रूप ले लिया, और कुछ ही देर में दो डिब्बे आग की लपटों में घिर गए। आनन-फानन में पहले इंजन के साथ तीन डिब्बों को हटाया गया और इसके बाद अन्य डिब्बों को भी अलग किया गया। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई।

आपको बता दें पैसेंजर ट्रेन बैतूल से शाम चार बजे छिंदवाड़ा के लिए रवाना होती है। जिस समय हादसा हुआ ट्रेन को आउटर से प्लेटफॉर्म पर लाया जा रहा था। इसी वजह से उसमें कोई यात्री सवार नहीं था। आग लगते ही तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई लेकिन फायर ब्रिगेड रेलवे ट्रैक तक पहुंच नहीं पाईं।

प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार ट्रेन के तीसरे डिब्बे को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया है। आसपास के खेतों से पाइप बिछाकर आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।