मध्य प्रदेश: रतलाम के पास भीषण हादसा, मुख्यमंत्री ने मृतकों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रूपए देने का किया ऐलान

घटना मध्य प्रदेश के रतलाम जिले की है जहां, महू-नीमच हाईवे पर जिला मुख्यालय से करीब 28 किलोमीटर दूर सातरुंडा चौराहे के पास बस का इंतजार कर रहे लोगों को ट्रक (ट्राला) द्वारा रौंदने से भीषण सड़क हादसा हो गया

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रतलाम, मध्य प्रदेश। घटना मध्य प्रदेश के रतलाम जिले की है जहां, महू-नीमच हाईवे पर जिला मुख्यालय से करीब 28 किलोमीटर दूर सातरुंडा चौराहे के पास बस का इंतजार कर रहे लोगों को ट्रक (ट्राला) द्वारा रौंदने से भीषण सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई व डेढ वर्षीय बालक सहित 11 लोग घायल हो गए।

घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खबर लिखे जाने तक तीन मृतकों की शिनाख्त नहीं हुई थी। बता दें ज्यादातर मृतक व घायल धार जिले के रहने वाले हैं। ट्रक के बीच वाला टायर अचानक फट गया था, इससे ट्रक अनियंत्रित होकर लोगों व बाइकों पर जा चढ़ा।

मिली जानकारी के अनुसार कान्हा राठौड़ निवासी ग्राम विरियाखेड़ी थाना बड़नगर (उज्जैन) के पुत्र सौर्य का मन्नत कार्यक्रम सातरुंडा से करीब दो किलोमीदर पहाड़ी पर स्थित कंवलका माताजी मंदिर परिसर में रखा गया था। इसलिए कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वे, उनके स्वजन, रिश्तेदार व अन्य परिचित लोग रविवार सुबह करीब आठ बजे मंदिंर पहुंच गए थे।

वहीं कार्यक्रम की समाप्ति के बाद वे सभी लोग अपने-अपने घर जाने के लिए शाम करीब पौने पांच बजे सातरुंडा चौराहे के पास स्थित यात्री प्रतीक्षालय के पास जाकर बस का इतंजार करने के लिए खड़े हुए थे। तभी भैंसे लेकर रतलाम से इंदौर की तरफ जा रहा ट्रक (आरजे-37/जीए-8319) अनियंत्रित होते हुए बाइकों व लोगों को अपनी चपेट में लेता हुआ डिवाइडर से जा टकराया।

आपको बता दें कि ट्रक की चपेट में आने से पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई व 11 व्यक्ति घायल हो गए। मौके पर काफी भीड़ जमा हो गई और पुलिस भी पहुंची। घायलों को उपचार के लिए एम्बुलेंस से जिला अस्पताल भिजवाया गया। वहीं एक व्यक्ति ने जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। वहीं मृतकों के शव भी जिला अस्पताल लाए गए, जहां से पोस्टमार्टम के लिए शवों को मेडिकल कालेज भेजा गया।

वहीं छह में से तीन मृतकों भरत पुत्र आत्माराम चंगेसिया 40 वर्षीय निवासी ग्राम लेबड़ जिला धार, पारस पाटीदार पुत्र शंकरलाल पाटीदार 42 वर्षीय निवासी ग्राम सिमलावदा थाना बिलपांक व भंवरलाल पुत्र गेंदालाल 42 वर्षीय निवासी ग्राम बखतगढ़ जिला धार की शिनाख्त हुई है। शेष मृतकों की शिनाख्त के लिए पुलिस प्रयास कर रही है।

 

सीएम ने किया शोक व्यक्त -

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया और इस सड़क हादसे में मृतकों के स्वजन को 2-2 लाख रूपए और घायलों को 50-50 हजार रूपए देने की घोषणा की। साथ ही घायलों के लिए निःशुल्क उपचार की भी बात कही।

 

घायलों को देखने मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव पहुंचे -

वहीं मध्य प्रदेश के मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव सातरूंडा में हुई इस दुर्घटना में घायलों को देखने के लिए रतलाम जिला चिकित्सालय में रात तकरीबन 12:30 बजे पहुंचे। बता दें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर घायलों को देखने के लिए आए।

मंत्री दत्तीगांव ने कहा कि शासन द्वारा घायलों का बेहतर से बेहतर उपचार कराया जाएगा। उन्होंने कहा मृतकों के स्वजन तथा घायलों को शासन के प्रावधानों के अनुसार आर्थिक सहायता स्वीकृत की जाएगी। इस दौरान कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी भी मौजूद रहे।

calender
05 December 2022, 11:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो