Maharashtra Assembly Elections:BJP ने जारी की अपनी पहली लिस्ट, डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस को इस सीट से दिया मौका

Maharashtra BJP Candidates List: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 99 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने लिस्ट में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को नागपुर दक्षिण-पश्चिम और पार्टी प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले को कामठी विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है.

Amit Kumar
Amit Kumar

Maharashtra BJP Candidates List: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों के बीच हलचल तेज हो गई है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने 99 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने लिस्ट में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को नागपुर दक्षिण-पश्चिम और पार्टी प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले को कामठी विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अपने मजबूत नेतृत्व और राजनीतिक कौशल के लिए जाने जाने वाले फडणवीस राज्य में बहुमत हासिल करने के पार्टी के प्रयासों में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे. नागपुर दक्षिण पश्चिम सीट 2009 अस्तित्व में आई है उसके बाद से यहां देवेंद्र फडणवीस ही चुनाव जीतते आ रहे हैं  

श्रीजया अशोक चव्हाण भोकर से चुनावी मैदान में 

इसके अलावा पार्टी ने राज्य भाजपा प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले को कामठी निर्वाचन क्षेत्र  से चुनावी मैदान में उतारा है.  लिस्ट में बावनकुले का नाम शामिल होना पार्टी के भीतर उनके महत्व और आगामी चुनाव में भाजपा के अभियान का नेतृत्व करने में उनकी भूमिका को रेखांकित करता है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण की बेटी, श्रीजया अशोक चव्हाण, को भोकर से चुनावी टिकट दिया गया है. उल्लेखनीय है कि अशोक चव्हाण भी इस सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 

भारत के चुनाव आयोग ने 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के लिए 20 नवंबर को एक ही चरण में चुनाव कराने का फैसला किया है. मतों की गिनती के बाद 23 नवंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे. भाजपा की पहली सूची एक बड़ी रणनीति का हिस्सा है क्योंकि पार्टी राज्य में एक भयंकर प्रतियोगिता के लिए तैयार है. 

calender
20 October 2024, 03:59 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो