Maharashtra Assembly Elections: सीट बंटवारे को लेकर मचा सियासी घमासान, रामदास अठावले ने BJP से कर दी ये मांग

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाला है. ऐसे में चुनाव के लिए महायुति में सीट बंटवारे पर रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का बयान आया है. उन्होंने कहा है कि आरपीआई (ए) ने महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले को 20-21 सीटों की सूची दी है और उनसे अनुरोध किया है कि उन्हें कम से कम 8-10 सीटें मिलनी चाहिए.

JBT Desk
JBT Desk

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाला है. ऐसे में  चुनाव के लिए महायुति में सीट बंटवारे पर रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का बयान आया है. उन्होंने कहा है कि आरपीआई (ए) ने महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले को 20-21 सीटों की सूची दी है और उनसे अनुरोध किया है कि उन्हें कम से कम 8-10 सीटें मिलनी चाहिए.

अठावले ने कहा कि सीटों की संख्या कम या ज्यादा हो सकती है, लेकिन बदले में आरपीआई (ए) को सत्ता में हिस्सेदारी मिलनी चाहिए. उन्होंने यह भी मांग की कि राज्यपाल द्वारा नियुक्त 12 एमएलसी में से 1 एमएलसी आरपीआई (ए) को मिले और 2-3 महामंडल अध्यक्ष पद भी उन्हें दिए जाएं.

विधानसभा चुनाव का माहौल

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर रिपब्लिकन पार्टी महायुति के साथ है, तो उन्हें सत्ता में आने में कोई समस्या नहीं होगी, क्योंकि महाराष्ट्र का माहौल लोकसभा चुनाव जैसा नहीं है. उन्होंने अनुमान लगाया कि विधानसभा में उन्हें 160 से अधिक सीटें मिलेंगी.

सत्ता में हिस्सेदारी की मांग

अठावले ने यह भी कहा कि तीसरी आघाड़ी को उनके साथ आना चाहिए, और बच्चू कडू को भी उनके साथ आना चाहिए. उन्होंने कहा कि अकेले लड़ना संभव नहीं है, लेकिन किसी मजबूत गठबंधन के साथ रहकर वे सफलता हासिल कर सकते हैं.

लाड़ली बहन योजना

इसके अलावा, रामदास अठावले ने लाड़ली बहन योजना पर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि इस योजना का फायदा विधानसभा चुनाव में मिलेगा. अगर यह योजना लोकसभा चुनाव में आती, तो महायुति को इससे फायदा होता.

calender
30 September 2024, 01:23 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो