महायुति में फूट! 'कैबिनेट में बैठता हूं तो उल्टी आती है', शिंदे के मंत्री पर तनतनाई अजित की NCP

Maharashtra News: महाराष्ट्र में अगले कुछ महीनों में विधानसभा के लिए चुनाव होने हैं. इससे पहले राज्य का सियासी पारा चढ़ा हुआ है. महा विकास अघाड़ी ने सीटों के बंटवारे को लेकर बात नहीं बन पा रही है. दूसरी तरफ अजित पवार की NCP महायुति से कुछ अलग ही चल रही है. इस बीच शिवसेना के एक मंत्री उनपर ओछा हमला कर किया है. अब इसे लेकर और विवाद बढ़ गया है. कहा जा रहा है कि ये BJP लीड के गठबंधन में फूट के संकेत हैं.

Shyamdatt Chaturvedi
Shyamdatt Chaturvedi

Maharashtra News: लोकसभा चुनाव के बाद से ही महाराष्ट्र देश की सियासत के केंद्र में बना हुआ है. इसके पीछे यहां NDA का प्रदर्शन और उसके बाद बने हालात हैं. शिवसेना (शिंदे गुट) के मुकाबले NCP (अजित) का अच्छा परफॉर्मेंस नहीं रही है. इसी कारण NCP कई बार RSS के निशाने पर भी आई. अब एक बार फिर अलग-अलग मुद्दों पर महायुति के दलों के अलग मत सामने आ रहे हैं. नेता कई विवादित बयान भी दे रहे है जो सुर्खियों में हैं. इस बात शिवसेना के मंत्री तानाजी सावंत ने अजित पवार को लेकर एक विवादित बयान दिया है. इससे माहौल गरम हो गया है.

अजित पवार पर सरकार के मंत्री के बयान के बाद सियासत हिली हुई है. इससे NCP नेता खुद को अपमानित फील कर रहे हैं. क्योंकि, पहले से ही कुछ विषयों को लेकर अजित पवार खफा चल रहे हैं. ऐसे में ये बनाय आग में घी डालने का काम कर रहा है. तानाजी को जवाब उनके भी एक समर्थक नेता ने दिया है.

क्या बोले तानाजी?

धाराशिव (उस्मानाबाद) के एक कार्यक्रम के दौरान तानाजी ने कहा ' मैं शिवसैनिक हूं... मेरी जिंदगी में कभी कांग्रेस और एनसीपी से नहीं बनी. पढ़ाई के बाद से मैं उनसे कभी नहीं मिला. ये पूरी तरह हकीकत है. पहले से लेकर अब तक उनके साथ बैठने से ही तबीयत खराब होने लगती है. इतना ही नहीं उन्होंने कहाा कि आज जब कैबिनेट मीटिंग में शामिल होता हूं तो बाहर आने पर मुझे उल्टियां होती है. क्योंकि विचार एक दिन में कभी बदल नहीं सकते.'

तनतनाई NCP

तानाजी के बयान के बाद NCP ने इस पर कड़ा रुख अपनाया है. एनसीपी के प्रवक्ता उमेश पाटिल ने कहा कि तानाजी सावंत ने जो कहा वो सब सुनने से बेहतर है कि हम सत्ता से बाहर हो जाएं. हमको सरकार की बेचैनी नहीं है. गठबंधन में तानाजी जैसे लोगों का कोई हाथ नहीं है. इसी गठबंधन के कारण उनको कुर्सी मिली है. मैं उनके पार्टी के मांग करता हूं की ऐसे लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया जाए.

calender
30 August 2024, 11:51 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!