क्या महाराष्ट्र में हो गया द्वंद का अंत? CM फेस पर शरद पवार रखा बेजोड़ फॉर्मूला

Assembly Election 2024: शरद पवार ने संकेत दिया है कि विपक्षी गठबंधन विधानसभा चुनाव से पहले सीएम चेहरे की घोषणा नहीं करेगा. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले महा विकास अघाड़ी (MVA) में मुख्यमंत्री फेस को लेकर NCP (शरद गुट) की राय बंट गई है. NCP चीफ शरद पवार ने बुधवार 4 सितंबर को कहा कि MVA चुनाव के बाद सीटों के आधार पर सीएम का नाम तय करेगी.

JBT Desk
JBT Desk

Assembly Election 2024: महराष्ट्र में सयासी गहमागहमी के बीच एनसीपी के प्रमुथ शरद पवार ने मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कोल्हापुर में बयान दिया है कि मुख्यमंत्री पद के चेहरे को लेकर ये देखना होगा कि किस पार्टी के कितने उम्मीदवार चुनकर आएंगे, उसके बाद संख्या बल के अनुसार फैसला होगा.

NCP चीफ शरद पवार ने बुधवार 4 सितंबर को कहा कि MVA चुनाव के बाद सीटों के आधार पर सीएम का नाम तय करेगी. उनके बयान से साफ है कि कांग्रेस, उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी (एसपी) का गठबंधन महाविकास अघाड़ी (एमवीए) चुनाव से पहले मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा नहीं करेगा. अब देखने वाली बात ये कि कौन सीएम पद का चेहरा होगा. 

उद्धव ठाकरे को लगा झटका

सरद पवार के इस बयान बाद उद्धव ठाकरे को झटका लगा है. दरअसल, शिवसेना (यूबीटी) के कई नेता उनके सीएम चेहरे को लेकर पैरवी करते रहे हैं. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा था कि कांग्रेस और एनसीपी (एसपी) के पास अगर कोई चेहरा है तो वो इसकी घोषणा करे, हम समर्थन करेंगे. उनका ये बयान तंज के तौर पर देखा गया. हालांकि, बाद में विवाद होने पर शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने कहा, “उद्धव ठाकरे पूर्व मुख्यमंत्री हैं और उनका चेहरा महाराष्ट्र में सभी को स्वीकार्य है. उन्होंने कांग्रेस और एनसीपी से अपने सीएम के चेहरे की घोषणा करने के लिए कहकर क्या गलत कहा है? उन्होंने अपनी दरियादिली दिखाई है.”

महायुति में कौन सीएम चेहरा?

अक्टूबर-नवंबर के महीने में महाराष्ट्र में  विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. यहां एमवीए का मुकाबला सत्तारूढ़ महायुति से है. महायुति में बीजेपी, एकनाथ शिंदे की शिवेसना और अजित पवार की एनसीपी शामिल है. महायुति ने भी सीएम चेहरे की घोषणा नहीं की है. बीजेपी के भीतर अपनी पार्टी के नेता को चेहरा बनाने की हलचल है. वहीं शिवसेना सीएम एकनाथ शिंदे की बात कहती रही है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि महायुति किसी सीएम चेहरा बनाती है.

calender
04 September 2024, 02:08 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!