बरेली में बड़ा हादसा: पटाखा फैक्ट्री में हुआ विस्फोट, 5 लोगों की मौत; रेस्क्यू जारी

Major accident in Bareilly: उत्तर प्रदेश में अवैध पटाखा फैक्ट्री में आए दिन धमाके हो रहे हैं. इस बार बरेली जिले में पटाखा फैक्ट्री में धमाका हो गया. बुधवार देर शाम हुए धमाके से फैक्ट्री के आसपास के आठ मकान भरभराकर गिर पड़े, जिससे मलबे में दबकर पांच लोगों की मौत हो गई. वहीं कई और लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है. मौके पर भारी संख्या में लोगों की भीड़ जमा है. स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है. पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं और स्थिति का जायजा ले रहे हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश में अवैध पटाखा फैक्ट्रियों में धमाकों का सिलसिला जारी है. इस बार बरेली जिले में एक पटाखा फैक्ट्री में धमाका हुआ. बुधवार देर शाम हुए इस धमाके से फैक्ट्री के आसपास के आठ मकान ढह गए, जिससे मलबे में दबकर पांच लोगों की मौत हो गई. कई और लोग भी मलबे में फंसे हो सकते हैं.

घटना के बाद, मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई है. पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम स्थानीय लोगों की मदद से बचाव कार्य कर रही है. पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं और स्थिति का जायजा ले रहे हैं.

अवैध पटाखा फैक्ट्री में लगी आग

सिरौली थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री चल रही थी, जहां हाल ही में एक बड़ा धमाका हुआ. इस फैक्ट्री के आसपास कई रिहायशी मकान भी थे. गांव के निवासी रहमान शाह के रिश्तेदार नाजिम और नासिर सिरौली बाजार में आतिशबाजी का काम करते हैं. रहमान शाह भी अपने घर पर चुपके से आतिशबाजी बनाकर उन्हें देता था.

आतिशबाजी में जोरदार धमाका

बुधवार को रहमान शाह के घर में रखी आतिशबाजी में जोरदार धमाका हुआ. धमाके की आवाज सुनकर लोग डर गए और जब बाहर निकलकर देखा, तो रहमान का घर मलबे में बदल चुका था. आसपास के आठ और मकान भी इस धमाके से प्रभावित हुए. लोगों ने तुरंत सिरौली थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी. 

पांच लोगों की मौत

पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंचकर स्थानीय लोगों की मदद से बचाव कार्य शुरू कर दी. जानकारी के अनुसार, इस हादसे में रहमान शाह की बहू सहित पांच लोगों की मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलने पर SSP अनुराग आर्य ने SP ट्रैफिक और CO मीरगंज को मौके पर भेजा. दोनों अधिकारियों ने का जायजा लिया और उच्च अधिकारियों को जानकारी दी। प्रशासन की टीम भी मौके पर मौजूद थी.

calender
02 October 2024, 07:03 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो