लखनऊ में बड़ा हादसा, बिल्डिंग गिरने से, 6 की मौत, कई घायल

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले में एक बिल्डिंग गिर जाने से बड़ा हादसा हो गया है. इस हादसे में 20 लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. वहीं इस हादसे में अब तक 6 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए हैं. इस बीच तीन लोगों को गंभीर हालात में ट्रॉमा सेंटर भेजा गया है. इस बीच सीएम योगी ने हादसे का संज्ञान लिया और तेजी से रेस्क्यू करने के निर्देश दिए हैं. 

JBT Desk
JBT Desk

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. यहां आज यानी शनिवार को शहीद पथ पर बनी एक बिल्डिंग के भरभरा कर गिर जाने से बड़ा हादसा हो गया है. इस दौरान बिल्डिंग के मलबे में करीब 20 लोगों के दबे होने की आशंका है. ऐसे में हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची बचाव दल की टीम ने मलबे में  दबे हुए लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. इस दौरान एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें भी मौके पर पहुंची हैं. इस बीच घायलों को मलबे से निकालने का काम जारी है. वहीं हादसे की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ ने भी हादसे का  संज्ञान लिया और तेजी से रेस्क्यू करने के निर्देश दिए हैं. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस  हादसे में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं तीन लोगों की हालत गंभीर होने की वजह से उन्हें ट्रॉमा सेंटर भेजा गया है.  यह हादसा सरोजनी नगर थाना क्षेत्र का है, जहां पर भारी बारिश की वजह से ट्रांसपोर्ट नगर के पास शहीद पथ पर एक पुरानी बिल्डिंग भरभराकर गिर गई. एक अनुमान के अनुसार,  यह बिल्डिंग भारी बारिश की वजह से गिरी है. इस बिल्डिंग में दवाइयों का काम होता है. जब हादसा हुआ है उस वक्त बिल्डिंग में करीब 20 से अधिक लोग मौजूद थे.

घटनास्थल पर पहुंची प्रशासन की टीम 

इस बीच घटनास्थल पर प्रशासन के तमाम अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. ऐसे में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें भी पहुंची हैं. इस दौरान मलबे के अंदर से अब तक 29 लोगों को घायल हालत में बाहर निकाला गया है. मौके पर कई एंबुलेंस मौजूद हैं जिनकी मदद से घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया जा रहा है. हालांकि अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. 

हादसे पर क्या बोले CM योगी?

इस बीच हादसे की सूचना मिलते ही  सीएम योगी ने मामले पर संज्ञान लिया. इस दौरान उन्होंने  एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को रेस्क्यू के लिए घटनास्थल पर भेजा. इसके बाद सीएम योगी ने अधिकारियों से बात की और कहा कि वह भी मौके पर पहुंचे हैं और राहत कार्य में तेजी लाएं.

सीएम ने घायलों के उपचार के लिए भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. एसडीएम सरोजनी नगर ने बताया जो बिल्डिंग गिरी है उसका नाम हरमिलाप टावर बताया जा रहा है. यह तीन मंजिला इमरात है जिसका आधा हिस्सा भारी बारिश की वजह से टूटकर गिर गया है.

calender
07 September 2024, 07:47 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!