ममता बनर्जी ने रिश्वत के आरोपों को किया खारिज: 'ये सिर्फ बदनामी है'

Kolkata Rape And Murder Case: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन आरोपों को खारिज किया है कि कोलकाता पुलिस ने बलात्कार और हत्या की शिकार डॉक्टर के माता-पिता को पैसे की पेशकश की थी. उन्होंने इसे अपनी सरकार के खिलाफ बदनामी बताया. डॉक्टर के पिता ने पुलिस पर मामला दबाने और रिश्वत देने का आरोप लगाया था. ममता ने कहा कि यह पूरी तरह से गलत है और मामले की जांच जारी है. इस बीच, तृणमूल कांग्रेस ने एक वीडियो जारी किया जिसमें पिता ने रिश्वत के आरोपों को नकारा.

JBT Desk
JBT Desk

Kolkata Rape And Murder Case: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल ही में एक विवाद को लेकर बयान दिया है. उनका कहना है कि कोलकाता पुलिस ने बलात्कार और हत्या की शिकार प्रशिक्षु डॉक्टर के माता-पिता को कभी पैसे की पेशकश नहीं की. ममता बनर्जी ने इन आरोपों को गलत और अपनी सरकार के खिलाफ बदनामी करार दिया है.

दरअसल डॉक्टर के पिता ने पिछले सप्ताह आरोप लगाया था कि पुलिस ने मामले को दबाने और चुप रहने के लिए उन्हें रिश्वत की पेशकश की. उनके अनुसार, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने से पहले उन्हें इंतजार कराया और बाद में पैसे की पेशकश की, जिसे उन्होंने अस्वीकार कर दिया.

जान की भरपाई नहीं कर सकता पैसा: ममता

इस पर ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि उनके अनुसार कोई भी पैसा डॉक्टर के परिवार को नहीं दिया गया. उन्होंने इसे पूरी तरह से बदनामी का मामला बताया. ममता ने कहा, 'पैसा कभी किसी के जीवन की भरपाई नहीं कर सकता. अगर परिवार चाहता है कि वे अपनी बेटी की याद में कुछ सार्थक करें, तो वे मुझसे संपर्क कर सकते हैं.'

केंद्र की है साजिश: ममता

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने विरोध प्रदर्शन के बाद इस्तीफे की पेशकश की थी, लेकिन दुर्गा पूजा के दौरान कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए किसी सक्षम व्यक्ति की आवश्यकता है.

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर भी आरोप लगाए और कहा कि वामपंथी दलों के साथ मिलकर केंद्र ने एक साजिश रची है. इस बीच, तृणमूल कांग्रेस ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें डॉक्टर के पिता ने रिश्वत के आरोपों को झूठा बताया. उन्होंने कहा कि ऐसी अफवाहें बेबुनियाद हैं और पुलिस द्वारा रिश्वत की पेशकश के आरोप झूठे हैं.

सीबीआई की जांच अंतिम चरण पर

9 अगस्त को, आरजी कर मेडिकल कॉलेज के सेमिनार हॉल में द्वितीय वर्ष की स्नातकोत्तर मेडिकल छात्रा के साथ बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई. इस मामले में एकमात्र आरोपी को अगले दिन गिरफ्तार कर लिया गया और सीबीआई की जांच अब अंतिम चरण में है. इस पूरे विवाद ने ममता बनर्जी की सरकार को और आलोचनाओं के घेरे में ला कर रख दिया है. हालांकि मुख्यमंत्री ने आरोपों को खारिज करते हुए अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है. 

calender
09 September 2024, 06:30 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!