नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) 5 दिसंबर को दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन की बैठक में भाग लेंगी। 5 दिसंबर को, पीएम मोदी ने G20 राष्ट्रों के शिखर सम्मेलन के लिए रणनीतियों पर चर्चा करने और अंतिम रूप देने के लिए नई दिल्ली में सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों के साथ बैठक बुलाई है, जिसकी मेजबानी भारत सितंबर 2023 में करेगा।

जी 20 के चार आयोजन पश्चिम बंगाल में होने की संभावना है। बैठक के बाद, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के राजस्थान में अजमेर शरीफ जाने की संभावना है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि जी 20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई बैठक में हिस्सा लेने के लिए वह 5 दिसंबर को नई दिल्ली जाएंगी। हालांकि, बनर्जी ने कहा कि वह बैठक में तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में भाग लेंगी, न कि बंगाल के मुख्यमंत्री के रूप में।

बनर्जी ने राज्य विधानसभा में संवाददाताओं से कहा कि मैं प्रधानमंत्री की बैठक में भाग लेने के लिए 5 दिसंबर को नई दिल्ली जा रही हूं। हालांकि, यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि बंगाल की मुख्यमंत्री दिसंबर में दिल्ली की अपनी निर्धारित यात्रा पर प्रधानमंत्री के साथ एक-एक बैठक करेंगी या नहीं। इससे पहले नवंबर में, टीएमसी सुप्रीमो ने केंद्र सरकार पर यह दावा करते हुए निशाना साधा था कि माल और सेवा कर (GST) और विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के तहत बंगाल का बकाया पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार द्वारा वापस लिया जा रहा है।