'वो मेरी कुर्सी चाहते हैं तो मैं इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं', ड्यूटी पर लौटें सभी डॉक्टर: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि अगर जनता उनकी कुर्सी चाहती है, तो वह इस्तीफा देने को भी तैयार हैं. ममता बनर्जी ने राज्य की जनता से माफी मांगी कि डॉक्टरों को ड्यूटी पर वापस नहीं ला सकीं और इलाज के अभाव में 27 मरीजों की मौत होने का भी जिक्र किया. उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ डॉक्टरों को बाहरी निर्देश मिल रहे थे कि वे बातचीत न करें. ममता का यह बयान प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था में उथल-पुथल का इशारा कर रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

Kolkata Rape Murder Case: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने डॉक्टरों के बैठक से इनकार पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि वह इस्तीफा देने के लिए भी तैयार हैं. उन्होंने राज्य की जनता से माफी मांगते हुए कहा कि डॉक्टरों को ड्यूटी पर वापस नहीं ला सकें और इस मुद्दे को हल करने में असमर्थ रहे.

गुरुवार (12 सितंबर) को ममता बनर्जी ने कोलकाता रेप-मर्डर केस को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर लोगों को उनकी कुर्सी चाहिए, तो वह इस्तीफा देने को तैयार हैं. उन्होंने कहा, 'मुझे सत्ता की भूख नहीं है.'

डॉक्टरों से बैठक का इंतजार

सीएम ममता बनर्जी ने बताया कि उन्होंने दो घंटे तक डॉक्टरों से बैठक के लिए इंतजार किया और पिछले तीन दिनों से समाधान की कोशिश कर रही थीं. हालांकि, डॉक्टरों ने बैठक से इनकार कर दिया. ममता ने कहा कि भविष्य में कोई भी बैठक मुख्य सचिव और अन्य अधिकारियों के साथ होगी.

डॉक्टरों को बाहरी निर्देशों का आरोप

ममता बनर्जी ने यह भी आरोप लगाया कि कुछ डॉक्टरों को बाहर से निर्देश मिल रहे थे कि वे बातचीत न करें. उन्होंने कहा कि उन्होंने उन जूनियर डॉक्टरों को माफ कर दिया है जिन्होंने नबान्ना के दरवाजे से बिना बैठक किए लौट गए.

हड़ताल के कारण मरीजों की मौत

ममता बनर्जी ने हड़ताल के कारण इलाज न मिलने से 27 मरीजों की मौत का भी जिक्र किया. उन्होंने विक्रम नाम के एक लड़के की मौत का उदाहरण देते हुए कहा कि इलाज न मिलने के कारण उसकी मौत हो गई. ममता ने कहा कि डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से कई लोगों की जान चली गई है जिनके परिवारों के लिए कोई सहायता नहीं की गई.

यह स्थिति बंगाल की स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए एक गंभीर चुनौती बनी हुई है और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जनता से सहानुभूति जताते हुए अपने इस्तीफे का संकेत दिया है. 

calender
12 September 2024, 08:31 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!