ममता का इमोशनल कार्ड! 'CM नहीं दीदी मिलने आई है, प्लीज काम पर लौट जाइए'

West Bengal Mamata Banerjee: कोलकाता ट्रेनी डॉक्टर रेप मर्डर केस को लेकर डॉक्टरों की तरफ से चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज यानी शनिवार को स्वास्थ्य भवन के बाहर अचानक दौरा किया. इस दौरान उन्होंने डॉक्टरों से काम पर लौटने का आग्रह किया.

JBT Desk
JBT Desk

West Bengal Mamata Banerjee: कोलकाता ट्रेनी डॉक्टर रेप मर्डर केस को लेकर अभी भी पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की तरफ से विरोध प्रदर्शन जारी है. इस बीच राज्य की  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को स्वास्थ्य भवन के बाहर अचानक दौरा किया. इस दौरान  उन्होंने डॉक्टरों से काम पर लौटने का आग्रह किया. ममता बनर्जी ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से कहा, 'मैंने अपनी रातों की नींद हराम कर दी है क्योंकि आप बारिश के बीच सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.  मैं आपको आश्वासन देती हूं कि मैं आपकी मांगों का अध्ययन करूंगी और अगर कोई दोषी पाया जाता है तो कार्रवाई करूंगी.'

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बनर्जी ने यह भी कहा कि उन्हें उनसे मिलने के लिए मुख्यमंत्री के तौर पर नहीं बल्कि उनकी 'दीदी' के तौर पर आना पड़ा है. उन्होंने कहा, 'मैं आपके विरोध का उद्देश्य समझती हूं.  मैं भी एक छात्र नेता थी. मैं आपको न्याय दिलाऊंगी. सीनियर  वरिष्ठ (डॉक्टर) आपकी सहायता के बिना काम नहीं कर पाएंगे. 

डॉक्टरों को काम पर लौटने का किया आग्रह 

सीएम ममता ने आगे कहा, 'मैं आपसे काम पर लौटने का आग्रह करती हूं. मैं आपको आश्वासन देती हूं कि आपके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी.' हालांकि, आंदोलनकारी डॉक्टरों ने कहा कि वे बातचीत होने तक अपनी मांगों पर समझौता करने को तैयार नहीं हैं. 

कोलकाता के डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन

साल्ट लेक स्थित राज्य स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय के बाहर चिकित्सकों का विरोध प्रदर्शन शनिवार को पांचवें दिन भी जारी रहा. वे आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार और हत्या की शिकार हुई डॉक्टर के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं, जबकि शहर में लगातार बारिश हो रही है.  उन्होंने सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रदर्शनकारियों को 10 सितंबर को शाम 5 बजे तक काम पर लौटने के लिए निर्धारित समय सीमा का भी उल्लंघन किया है. 

डॉक्टर कर रहे ये मांग 

9 अगस्त की शाम से विरोध प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टर आरजी कर घटना के संदर्भ में अपने कर्तव्यों में "विफल" रहने के लिए कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल, स्वास्थ्य सचिव एनएस निगम, स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक और चिकित्सा शिक्षा निदेशक को निलंबित करने की मांग कर रहे हैं. 

उन्होंने राज्य में सभी महिला स्वास्थ्य पेशेवरों के लिए पर्याप्त सुरक्षा उपाय भी मांगे हैं.  पिछले सप्ताह जूनियर डॉक्टरों ने राज्य सचिवालय नबान्न के द्वार पर पहुंचने के बाद भी राज्य सरकार के साथ बातचीत करने से इनकार कर दिया था, क्योंकि आरजी कर अस्पताल गतिरोध को हल करने के लिए बैठक की लाइव स्ट्रीमिंग की उनकी मांग पूरी नहीं हुई थी. 

calender
14 September 2024, 04:19 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!