बिजली चोरी पकड़ने में मथुरा विद्युत प्रवर्तन दल ’प्रदेश भर में रहा अव्वल’

विद्युत प्रवर्तन दल ने मथुरा में बिजली चोरों की कमर तोड कर रख दी है। विगत छह महीने की कार्यवाही में मथुरा का विद्युत प्रवर्तन दल प्रदेशभर में सबसे आगे रहा है। प्रदेश मुख्यालय स्तर से शाबाशी दी गई है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्ट- पी.के आर्यन (मथुरा, यूपी)

मथुरा, यूपी: विद्युत प्रवर्तन दल ने मथुरा में बिजली चोरों की कमर तोड कर रख दी है। विगत छह महीने की कार्यवाही में मथुरा का विद्युत प्रवर्तन दल प्रदेशभर में सबसे आगे रहा है। प्रदेश मुख्यालय स्तर से शाबाशी दी गई है। उत्तर प्रदेश कारपोरेशन के अध्यक्ष एवं पुलिस महानिदेशक स्तर से प्रवर्तन दल को हौसला अफजाई मिली है। लखउन में चेयरमैन की समीक्षा बैठक के दौरान यह आंकड़े जारी किए गए। प्रवर्तन दल ने अपने स्तर से या स्थाई टीमों के साथ मिल कर छह महीने में अप्रैल से सितम्बर तक कुल 1690 चेकिंग कीं और प्रवर्तन दल की ओर से 1324 एफआईआर दर्ज कराई गयीं।

चेकिंग के दौरान 181 अनियमितताएं मिलीं। जबकि 185 छापों के दौरान किसी तरह की अनियमितता नहीं मिली। इस दौरान 47 पांच किलोवाट से अधिक की चोरी पकडी गईं। 127 मामलों में पांच लाख पचास हजार शमन शुल्क की वसूली हुई जबकि करीब 22 लाख का राजस्व वसूला है। बकाया वसूली में 57 लाख से अधिक का योगदान रहा है। टीम में प्रभारी निरीक्षक शौलेन्द्र सिंह, अवर अभियंता मुकेश कुमार, आरक्षी रमाकांत शर्मा, राम गोविंद और समुद्र सिंह को बधाई मिली है।

जानकारी देते हुए प्रभारी निरीक्षक प्रवर्तन दल मथुरा शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि, बिजली चोरों को अब समझ लेना चाहिए कि बिजली की चोरी करना संभव नहीं है। लगातार कार्यवाही हो रही हैं। पकडे जाने पर जुर्माना भी भरना पडता है और सामाजिक प्रतिष्ठा भी खराब होती है। प्रवर्तन दल की कार्यवाही आगे भी लगातार जारी रहेगी। नियमानुसार बिजली जलाएं।

calender
02 October 2022, 09:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो