MCD Exit Poll 2022: सीएम केजरीवाल के लिए अच्छे संकेत, आप को 149 से 171 सीटें मिलने का अनुमान

देश की राजधानी दिल्ली में रविवार को हुए दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव और आज गुजरात विधानसभा चुनाव और अन्य राज्यों में हुए उपचुनावों में मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद सोमवार को अलग अलग एजेंसी के एग्जिट पोल के नतीजे आने शुरू हो गए है। इंडिया टुडे ग्रुप एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल में एमसीडी में आम आदमी पार्टी को बहुमत मिलने का अनुमान है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

देश की राजधानी दिल्ली में रविवार को हुए दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव और आज गुजरात विधानसभा चुनाव व अन्य राज्यों में हुए उपचुनावों में मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद सोमवार को अलग-अलग एजेंसी के एग्जिट पोल के नतीजे आने शुरू हो गए है। इंडिया टुडे ग्रुप एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल में एमसीडी में आम आदमी पार्टी (आप) को बहुमत मिलने का अनुमान है।

इंडिया टुडे एक्सिस के एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलने का अनुमान है। इस एग्जिट पोल के मुताबिक, एमसीडी में आप को 149-171 सीटें मिलने की संभावना जताई है। एग्जिट पोल में बताया गया है कि एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी को महिलाओं ने 46 प्रतिशत और पुरुषों ने 40 फीसदी वोट दिया है।

इंडिया टुडे एक्सिस के एग्जिट पोल में दिल्ली एमसीडी में आम आदमी पार्टी की जीत का अनुमान लगाया गया है। एमसीडी की 250 सीटों में से आप को 149 से 171, भाजपा को 69 से 91 और कांग्रेस को तीन से सात सीटें मिलने का अनुमान है। जबकि अन्य को पांच से सात सीटें मिलने की संभावना है।

इंडिया टुडे एक्सिस के एग्जिट पोल में आप को महिलाओं ने 46 फीसदी और पुरुषों ने 40 फीसदी वोट दिया है। वहीं भाजपा को महिलाओं ने 34 फीसदी और पुरुषों 36 फीसदी वोट दिया है। जबकि कांग्रेस को महिलाओं ने नौ फीसदी और पुरुषों ने 11 फीसदी वोट दिया है। इसके अलावा अन्य को महिलाओं ने 11 फीसदी और पुरूषों ने 13 फीसदी वोट दिया है।

calender
05 December 2022, 06:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो