राज्य में विधानसभा चुनाव को लेकर केंद्र के नेता बैठकें कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी भी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। आज वह मेहसाणा, दाहोद, वडोदरा और भावनगर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। फिर प्रधानमंत्री के मेहसाणा पहुंचने से पहले बीजेपी की टोपी और टी-शर्ट के लिए आमने-सामने की भिड़ंत के नजारे सामने आ गए हैं। विधानसभा मैदान में जैसे ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने टोपी और टी-शर्ट का ढेर लगा दिया, वैसे ही लोगों का सब्र टूट गया तो वे नारेबाजी करने लगे। कुछ लोग टी-शर्ट को हाथ में खींचकर खींचते नजर आए।

आज जब नरेंद्र मोदी मेहसाणा के एयरोड्रम मैदान में सभा करने जा रहे हैं तो सुबह से ही लोग प्रधानमंत्री को सुनने के लिए आने लगे हैं। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने टोपी और टी शर्ट का ढेर लगा दिया था, जिसमें समर्थकों ने पहले की तरह टोपी और टी शर्ट लूट ली। कहीं चार-चार तो कहीं पांच-पांच लोग एक टी-शर्ट के लिए खींच रहे थे। पुलिस की मौजूदगी में आम टोपी लेने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी और स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने ऐसी स्थिति को शांत कराया।

राज्य में विधानसभा चुनाव होने के साथ ही अब गिनती के दिन दूर हैं, सभी राजनीतिक दल अपनी सरकार बनाने के लिए जोर-शोर से जोर लगा रहे हैं। एक दिन के अंतराल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर दो दिन के गुजरात दौरे पर आ रहे हैं। मोदी की आज गुजरात में चार सभाएं हैं, जिसमें वे सबसे पहले दोपहर 1 बजे मेहसाणा जिले के 7 विधानसभा क्षेत्रों की संयुक्त सभा को मेहसाणा में राधनपुर चार रास्ता के पास स्थित हवाईअड्डे पर संबोधित करेंगे. उसके बाद वह दाहोद, वडोदरा और भावनगर में सभाओं को संबोधित करेंगे।

राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि मोदी आज मेहसाणा एयरोड्रम में बीजापुर, बहूचराजी और खेरालू सहित तीन सीटों पर टिकट बांटने से स्थानीय संगठनों और कार्यकर्ताओं को हुए भारी नुकसान को नियंत्रित करने और भाजपा की अपनी सुरक्षा समेत अन्य मतों की गिनती के लिए चुनावी सभा में आ रहे हैं. सभी सात सीटों पर विश्वास।

5 साल पहले 9 दिसंबर 2017 को इसी मैदान पर प्रधानमंत्री मोदी ने चुनावी सभा की थी। फिर मेहसाणा पुलिस ट्रैफिक को मैनेज करेगी। जिला पुलिस प्रमुख अचल त्यागी ने कहा कि चूंकि मोदी सड़क मार्ग से नहीं आ रहे हैं, इसलिए ट्रैफिक डायवर्जन नहीं किया गया है।