मोदी डेढ़ लाख वोट से जीते और राहुल 3 के पार, तो अयज राय ने PM को दिया ये चैलेंज

Ajay Rai Challenges PM Modi: देश में NDA गठबंधन की सरकार बन चुकी है इस बार भाजपा ने सरकार बनाने में पूरी तरह सफल नहीं हो पाई है तो वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी के वाराणसी से जीत के बावजूद विपक्ष का  मानना है कि अगर नरेंद्र मोदी दोबारा चुनाव लड़ते है तो हार जाएंगे. इसका कारण बताया जा रहा कि जैसे देश के पीएम होने के नाते बड़े ही कम मार्जन जीत हासिल की है ये विपक्ष का मानना है.

JBT Desk
JBT Desk

Ajay Rai Challenges PM Modi: देश में NDA गठबंधन की सरकार बन चुकी है इस बार भाजपा ने सरकार बनाने में सफल नहीं हो पाई है तो वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी के वाराणसी से जीत के बावजूद विपक्ष का  मानना है कि अगर नरेंद्र मोदी दोबारा चुनाव लड़ते है तो हार जाएंगे. इसका कारण बताया जा रहा कि जैसे देश के पीएम होने के नाते बड़े ही कम मार्जन जीत हासिल की है ये विपक्ष का मानना है. जैसा कि मालूम होगा कि पीएम मोदी वाराणसी से करीब 1 लाख 52 हजार वोटों से जीत हासिल की है तो वहीं राहुल गांधी दो जगह से चुनाव लड़े थे दोनों स्थानों से उन्होंने 3 लाख से अधिक वोटों से जीत हासिल की है.

अजय राय का बड़ा दावा

यूपी तक के मुताबिक, वाराणसी लोकसभा सीट पर पीएम के खिलाफ कम मार्जिन से चुनाव हारने के बाद अजय राय का विश्वास बढ़ गया है इसे देखते हुए अब अजय राय ने पीएम मोदी को खुला चैलेंज दिया है. अजय राय ने कहा कि पीएम मोदी वाराणसी की सीट छोड़ एक बार फिर उनके खिलाफ चुनाव लड़कर और जीतकर दिखाएं. वहीं अजय राय ने दावा कि है कि अगर अगर पीएम मोदी उनके खिलाफ चुनाव जीत जाते है तो वह राजनीति को हमेशा- हमेशा के लिए अलविदा कर देंगे.

कैसा रहा वाराणसी का लोकसभा चुनाव

जैसा कि आपको पता ही होगा कि उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय का नाम उन नेताओं में शामिल हो चुका है जिन्होंने साल 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को कड़ी टक्कर दी है. इस लोकसभा चुनाव में अजय राय ने पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़े थे और कड़ी टक्कर दी है चुनाव के नतीजे के बाद अजय राय पूरे विश्वास में दिख रहे हैं.

2027 विधानसभा चुनाव को लेकर बोले अजय राय

इसके साथ ही अजय राय पीएम मोदी के वाराणसी दौर पर तंज कसते हुए कहा कि केवल घूमने चले आते हैं ऐसा जीतें है कि खुशी भी नहीं मना पा रहे हैं. आगे उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश उपचुनाव और 2027 का विधानसभा चुनाव कांग्रेस और सपा एक साथ लड़ेंगे. इसके आगे अजय राय ने कहा अरे उपचुनाव छोड़ो विधानसभा चुनाव में  उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अपना रुतवा दिखाएंगी.

कितने लाख वोटों से जीते पीएम मोदी?

साल 2024 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी सीट से पीएम मोदी ने लगातार तीसरी बार जीत हासिल की है. हालांकि इस बार पीएम मोदी की जीत का मार्जिन काफी कम रहा है. मालूम हो कि पीएम मोदी को 6,12, 970 लाख वोट मिले तो वहीं कांग्रेस के अजय राय को 4,60,457 वोट मिले हैं. पीएम मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से एक लाख 52 हजार वोट से चुनाव में जीत हासिल की है.

calender
18 June 2024, 09:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो