गाजीपुर में ढेर हुआ मोहम्मद जाहिद, शातिर के कांड हैं बड़े बर्बर

Mohammad Zahid Sonu Encounter: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में कांस्टेबल जावेद खान और प्रमोद कुमार की हत्या के आरोपी मोहम्मद जाहिद का एनकाउंटर हो गया. एसटीएफ की नोएडा यूनिट और गाजीपुर पुलिस द्वारा संयुक्त अभियान में उसे गोली लगी, जिसके बाद घायल हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मोहम्मद जाहिद पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था.

JBT Desk
JBT Desk

Mohammad Zahid Sonu Encounter: उत्तर प्रदेश पुलिस एक बार फिर अपराधियों के लिए खतरा साबित हो रही है. हाल ही में सुल्तानपुर लूटकांड के आरोपी को एसटीएफ ने मुठभेड़ में ढेर किया था, और अब (मंगलवार) एसटीएफ ने रेलवे सुरक्षा बल के दो कांस्टेबलों की हत्या करने वाले जाहिद को भी मुठभेड़ में मार गिराया. यह मुठभेड़ गाजीपुर में हुई. आरोपी मोहम्मद जाहिद उर्फ सोनू, जिसने आरपीएफ के दो कांस्टेबल जावेद खान और प्रमोद कुमार को ट्रेन से फेंककर हत्या हत्या की थी.

उत्तर प्रदेश में हाल के दिनों में पुलिस और एसटीएफ के एनकाउंटर्स काफी चर्चा में रहे हैं. मंगेश यादव और अनुज प्रताप सिंह के एनकाउंटर्स के बाद अब मोहम्मद जाहिद का एनकाउंटर सुर्खियों में है. आज सुबह गाजीपुर में यूपी एसटीएफ ने मोहम्मद जाहिद को मार गिराया है. इसपर 1 लाख रुपये का इनाम था और वह काफी समय से पुलिस की गिरफ्त से बाहर था.

कुख्यात अपराधी है मोहम्मद जाहिद

मोहम्मद जाहिद एक शातिर अपराधी था, जिसे पकड़ने के लिए नोएडा एसटीएफ, गहमर थाना पुलिस और दिलदारनगर जीआरपी की संयुक्त टीम ने काम किया. इससे पहले, यूपी एसटीएफ ने सुल्तानपुर लूट कांड में शामिल अनुज प्रताप सिंह और मंगेश यादव को भी एनकाउंटर में मारा था. हालांकि, जाहिद का मामला इससे अलग था. वह सुल्तानपुर लूट कांड में शामिल नहीं था, लेकिन उसके अन्य अपराधों के चलते उसकी काफी तलाश थी.

इन अपराध में शामिल था जाहिद?

जाहिद का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में तब आया जब उसने 19-20 अगस्त की रात अपने साथी के साथ मिलकर बाड़मेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में दो पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की और उन्हें चलती ट्रेन से फेंक दिया. इस घटना में सिपाही जावेद खान और प्रमोद की मौत हो गई थी. उस वक्त जाहिद ट्रेन में अवैध शराब की तस्करी कर रहा था जिसे पुलिसकर्मियों ने देख लिया था और उसे रोकने की कोशिश कर रहे थे.

एनकाउंटर की रात

सूचना मिलने पर एसटीएफ और गाजीपुर पुलिस ने जाहिद को गोपालपुर, थाना दिलदारनगर में घेर लिया. पुलिस को देखते ही जाहिद ने गोलीबारी शुरू कर दी. जवाबी फायरिंग में एसटीएफ और पुलिस की गोलियों से जाहिद मारा गया. इस दौरान दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए, जबकि जाहिद का साथी भागने में सफल रहा.

जाहिद के खिलाफ दर्ज थे कई मामले

मोहम्मद जाहिद उर्फ सोनू पटना के फुलवारीशरीफ का रहने वाला था. उसके खिलाफ अपहरण, मारपीट और शराब तस्करी के कई मामले गहमर, दानापुर, पटना और फुलवारीशरीफ में दर्ज थे. पुलिस लंबे समय से उसकी तलाश कर रही थी और आखिरकार उसका अंत एनकाउंटर में हुआ.

calender
24 September 2024, 09:42 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!