MP पुलिस के 'यमराज' की करंट से मौत, काम की होती थी देश में चर्चा

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश पुलिस का एक ऐसा चेहरा जिसे देखा तो सभी ने होगा लेकिन पहचान कम ही लोग पाते हैं. क्योंकि, जवाहर सिंह जादौन रूप बदलकर लोगों को जागरूक करने का काम करते थे. हालांकि, अब गाय की सेवा करते समय करंट लगने से उनकी मौत हो गई है.

JBT Desk
JBT Desk

Madhya Pradesh News: इंदौर में पुलिस विभाग का एक चहेता चेहरा, हेड कांस्टेबल जवाहर सिंह जादौन, जो अपने 'यमराज' अवतार के कारण लोगों के बीच प्रसिद्ध थे.  वो अब हमारे बीच नहीं रहे. अपनी गाय की सेवा करते समय करंट की चपेट में आ जाने से उनकी और उनकी गाय की मौत हो गई. इस दुखद घटना के बाद पुलिस महकमे में शोक की लहर दौड़ गई है.

Madhya Pradesh News: जवाहर सिंह जादौन एक जिंदादिल और समाज सेवा के प्रति समर्पित व्यक्ति थे. पुलिस कार्यक्रमों में वे अक्सर विभिन्न किरदार निभाते हुए देखे जाते थे. कोरोना महामारी के दौरान उन्होंने यमराज का रूप धारण कर सुरक्षित रहने का संदेश दिया था.  इसके साथ ही उन्होंने दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनने और ट्रैफिक नियमों का पालन करने के प्रति भी जागरूक किया था. 

कोरोना जागरूकता अभियान में निभाई थी महत्वपूर्ण भूमिका

कोरोना के समय जवाहर सिंह ने खुद को यमराज की वेशभूषा में लोगों को जागरूक करने का जिम्मा उठाया था. जब महामारी के कारण पूरे देश में डर का माहौल था, तब उन्होंने शहर में घूम-घूमकर लोगों को समझाया कि घर में रहना और टीकाकरण करवाना ही कोरोना से बचाव का सबसे बड़ा उपाय है. उनका यह अभियान शहर में चर्चा का विषय बना और लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया.

करंट लगने से हुआ हादसा

जवाहर सिंह जादौन क्राइम ब्रांच में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात थे और जूनी इंदौर थाने के पास स्थित सरकारी क्वार्टर में रहते थे. अपने घर के पास बने एक छोटे से बाड़े में उन्होंने गाय रखी हुई थी और रोजाना उसकी देखभाल करते थे. घटना के दिन भी वे अपनी गाय को नहला रहे थे, जब अचानक करंट फैलने से वे और उनकी गाय इसकी चपेट में आ गए. बेहोशी की हालत में उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

विभाग में शोक का माहौल

जवाहर सिंह की अकाल मृत्यु से पुलिस महकमे में शोक की लहर है. उनके सहकर्मियों और परिजनों ने इस घटना को दुखद बताया और कहा कि उन्होंने हमेशा दूसरों की मदद की और लोगों को जागरूक करने के लिए अग्रणी रहे. उनका यमराज के रूप में जागरूकता अभियान हमेशा लोगों के दिलों में उनकी याद को जीवित रखेगा.

calender
26 October 2024, 12:01 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो