मुस्लिम राष्ट्र...बंगाल में महिला की पिटाई पर TMC विधायक के बिगड़े बोल, कहा- उसकी गतिविधियां असामाजिक थी

पश्चिम बंगाल में बीच सड़क पर महिला की पिटाई मामले को लेकर विपक्ष तृणमूल कांग्रेस पर हमलावर है. भाजपा और सीपीआई(एम) का कहना है कि, यह मामला उत्तर दिनाजपुर जिले के चौपार इलाके का है और जो महिला को पीट रहा है वो टीएमसी का कार्यकर्ता है. इस बीच चोपारा के विधायक हमीदुल रहमान ने घटवा पर अपना बयान दिया है. TMC विधायक ने महिला को दुष्ट जानवर करार दिया है और कहा है कि, उसकी गतिविधियां असामाजिक थी.

JBT Desk
JBT Desk

पश्चिम बंगाल में एक महिला को पीटते हुए वीडियो वायरल होने के बाद विपक्ष ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर हमला बोला है. वीडियो में जो व्यक्ति दोनों को बांस की डंडियों से पीटते हुए दिख रहा है, उसकी पहचान तजमुल उर्फ ​​​​"जेसीबी" के रूप में की गई है जो कथित तौर पर उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपरा का एक स्थानीय टीएमसी नेता है.

पश्चिम बंगाल पुलिस ने घटना पर मामला दर्ज कर तजमुल को गिरफ्तार कर लिया है. इस घटना को लेकर चोपरा विधायक हमीदुल रहमान का एक बयान सामने आया है. उन्होंने अपने बयान में कहा कि, महिला की गतिविधियां "असामाजिक" थीं. हालांकि, उन्होंने तजमुल के साथ टीएमसी के किसी भी संबंध से इनकार किया है.

TMC विधायक ने पीड़िता को बताया दुष्ट जानवर

हमीदुल रहमान ने कहा कि यह गांव का मामला है और इसका पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है. तृणमूल विधायक ने संवाददाताओं से घटना के बारे में कहा कि, हम इस घटना की निंदा करते हैं लेकिन, महिला ने भी गलत किया. उसने अपने पति, बेटे और बेटी को छोड़ दिया और एक दुष्ट जानवर बन गई.  मुस्लिम राष्ट्र के अनुसार कुछ संहिता और न्याय है. हालाँकि, हम इस बात से सहमत हैं कि जो कुछ हुआ वह थोड़ा अतिवादी था. अब, इस मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

विपक्ष ने ममता सरकार पर उठाया सवाल

इस घटना को लेकर भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और सीपीआई (एम) ने इस घटना के लिए ममता बनर्जी सरकार की आलोचना की, वहीं टीएमसी ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी. केंद्रीय मंत्री और बंगाल भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार ने कहा कि टीएमसी के हमीदुल रहमान के "मुस्लिम राष्ट्र" और 'कुछ नियमों' के तहत दंडों पर चर्चा करने वाले बयान "गहराई से चिंताजनक" हैं. उन्होंने अपने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है, “क्या टीएमसी पश्चिम बंगाल को ऐसा राज्य घोषित कर रही है जहां शरिया कानून लागू होगा?”

बंगाल पुलिस ने क्या कहा

इस्लामपुर पुलिस ने एक बयान में कहा, "इस्लामपुर पीडी के तहत चोपड़ा पीएचसी में एक घटना के बारे में गलत सूचना फैलाने के लिए कुछ इलाकों से प्रयास किए जा रहे हैं. पुलिस ने तुरंत एक व्यक्ति की पहचान की और उसे गिरफ्तार कर लिया, जिसने एक महिला के साथ सार्वजनिक रूप से मारपीट की थी. बयान में कहा गया है कि पीड़ित जोड़े को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई गई है. इस्लामपुर के पुलिस अधीक्षक जॉब थॉमस ने रविवार को कहा था कि पुलिस ने सोशल मीडिया पर वीडियो क्लिप देखी और इसकी पुष्टि करने के बाद मामला दर्ज किया.

वायरल वीडियो क्लिप में आरोपी को महिला की पिटाई करते हुए दिखाया गया है, जो दर्द से कराह रही थी, जबकि बड़ी संख्या में लोग देख रहे थे. वह उसके बाल खींचते और लात मारते नजर आए. आरोपियों ने एक व्यक्ति की लाठियों से पिटाई भी की.

विपक्ष ने ममता सरकार पर उठाया सवाल

बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने एक्स पर एक पोस्ट में वीडियो साझा करते हुए कहा कि, यह पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के शासन का बदसूरत चेहरा है. वीडियो में जो व्यक्ति एक महिला को बेरहमी से पीट रहा है वह अपनी 'इंसाफ' सभा के माध्यम से त्वरित न्याय देने के लिए प्रसिद्ध है और चोपरा विधायक का करीबी सहयोगी है. उन्होंने दावा किया कि पश्चिम बंगाल के हर गांव में एक संदेशखाली है और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी "महिलाओं के लिए अभिशाप" हैं.

अमित मालवीय ने कार्रवाई के लिए पूछा सवाल

अमित मालवीय ने पोस्ट में लिखा है, "बंगाल में कानून-व्यवस्था का नामोनिशान नहीं है. क्या ममता बनर्जी इस राक्षस के खिलाफ कार्रवाई करेंगी या उसका बचाव करेंगी जैसे वह शेख शाहजहां के लिए खड़ी हुई थीं? बता दें कि, शेख शाहजहाँ उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली का गिरफ्तार टीएमसी पदाधिकारी है, जहां तृणमूल कांग्रेस के नेताओं पर यौन शोषण और जमीन हड़पने के आरोप लगे हैं.

calender
01 July 2024, 08:08 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो