'MVA गठबंधन औरंगजेब का फैन...; अमित शाह ने उद्धव ठाकरे पर बोला हमला

Maharashtra News: रविवार को महाराष्ट्र में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्षी गठबंधन महा विकास अघाड़ी पर निशाना साधते हुए उसे औरंगजेब फैन क्लब' करार दिया है. इसके साथ ही शाह ने शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे, शरद पवार और राहुल गांधी पर भी जमकर हमला बोला. इस दौरान शाह ने लोकसभा चुनाव के नतीजों का भी जिक्र किया.

JBT Desk
JBT Desk

Maharashtra News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज यानि रविवार को विपक्षी गठबंधन महा विकास अघाड़ी (एमवीए) पर निशाना साधा. इसके साथ ही शाह ने इस गठबंधन को  'औरंगजेब फैन क्लब' करार दिया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने शिवसेना( यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे पर भी हमला बोलते हुए इस क्लब  का नेता बताया. पुणे में भाजपा के राज्य अधिवेशन को संबोधित करते हुए शाह ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पर 26/11 आतंकी हमले के दोषी अजमल कसाब को 'बिरयानी' परोसने वालों के साथ गठबंधन करने का आरोप लगाया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शाह ने यह भी कहा कि ठाकरे उन लोगों के साथ बैठे थे जो 1993 के मुंबई सीरियल बम विस्फोटों के दोषी याकूब मेमन के लिए माफी की मांग कर रहे थे. 

शाह ने कहा, 'औरंगजेब के प्रशंसक क्लब में कौन लोग शामिल हैं? जो कसाब को बिरयानी खिलाते हैं, जो याकूब मेमन को माफी दिए जाने की मांग करते हैं, जो (विवादास्पद इस्लामी उपदेशक) जाकिर नाइक को शांति दूत पुरस्कार देते हैं और जो (प्रतिबंधित इस्लामी संगठन) पीएफआई का समर्थन करते हैं. उद्धव ठाकरे को इन लोगों के साथ बैठने में शर्म आनी चाहिए.'

शरद पवार पर भी साधा निशाना

इस दौरान अपने भाषण में केंद्रीय गृह मंत्री ने विपक्षी नेता शरद पवार पर भी निशाना साधा और उन्हें  'भ्रष्टाचार का सरगना' बताया. शाह ने कहा, 'वे गलतफहमियां फैलाकर चुनाव जीतना चाहते हैं. वे भ्रष्टाचार की बात करते हैं, लेकिन भारतीय राजनीति में भ्रष्टाचार के सबसे बड़े नेता शरद पवार हैं और जब मैं यह कहता हूं तो मुझे कोई भ्रम नहीं होता. शरद पवार ने इस देश की कई सरकारों में भ्रष्टाचार को संस्थागत बना दिया.'

राहुल गांधी पर भी बोला हमला

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने दावा किया कि महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों के बाद कांग्रेस नेता का अहंकार पराजित हो जाएगा, क्योंकि भारत की जनता ने हाल के लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपनी मंजूरी दी है. 

लोकसभा चुनाव के नतीजों पर क्या बोले शाह ?

भाजपा कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाते हुए अमित शाह ने कहा कि उन्हें महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के नतीजों  से निराश नहीं होना चाहिए (जहां पार्टी की सीटें 2019 में 23 से घटकर 2024 में 9 रह गईं), उन्होंने जोर देकर कहा कि वे सरकार के अच्छे कामों और कल्याणकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाकर आगामी विधानसभा चुनावों में वापसी कर सकते हैं. 

शाह ने कहा, 'महाराष्ट्र के हर भाजपा कार्यकर्ता ने पार्टी की जीत में कोशिश की है. भाजपा के नेतृत्व वाला गठबंधन आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में 2019 और 2014 की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करेगा. हम कड़ी मेहनत करेंगे और अपने लिए नए लक्ष्य निर्धारित करेंगे. महाराष्ट्र में भगवा फिर से उभरना चाहिए.'

आरक्षण पर क्या बोले अमित शाह?

इस दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शाह ने आगे कहा कि कांग्रेस दुष्प्रचार कर रही है. 58 साल तक आपका शासन था आपने क्या किया. 10 साल में भाजपा की सरकार ने गरीब कल्याण का काम किया है. ढेर सारी भ्रांतियां चलाई गई हैं. इन्होंने कहा भाजपा आरक्षण समाप्त कर देगी. आरक्षण को बल देने का काम नरेंद्र मोदी जी ने किया है. 2020 में शरद पवार की सरकार आई तो मराठा आरक्षण समाप्त कर दिया. फिर हम आए तो आरक्षण लागू कर दिया. अगर फिर शऱद पवार की सरकार आएगी तो मराठा आरक्षण समाप्त कर देंगे.

calender
21 July 2024, 09:07 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!