Nawada Fire: 'दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा', नवादा अग्निकांड पर चिराग पासवान के दिखे कड़े तेवर

Nawada Fire: बिहार के नावदा जिले में दबंगों का दबदबा देखने को मिला था. बीती रात कुछ बदमाशों ने महादलितों की बस्ती में घुसकर 80 से ज्यादा घर जला दिए थे. अब इस घटना की निंदा करते हुए केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री चिराग पासवान ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार मामले की जांच कर रही है और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. एनडीए सरकार का प्रमुख सहयोगी होने के नाते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग करता हूं कि ऐसे दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कठोर से कठोर सजा दी जाए और पीड़ितों के लिए आर्थिक मदद का हर संभव प्रावधान करें.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

Nawada Fire: बिहार के नावदा जिले में दबंगों का दबदबा देखने को मिला था. बीती रात कुछ बदमाशों ने महादलितों की बस्ती में घुसकर 80 से ज्यादा घर जला दिए थे. अब इस घटना की निंदा करते हुए केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री चिराग पासवान ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार मामले की जांच कर रही है और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

आगे उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार का प्रमुख सहयोगी होने के नाते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग करता हूं कि ऐसे दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कठोर से कठोर सजा दी जाए और पीड़ितों के लिए आर्थिक मदद का हर संभव प्रावधान करें. ऐसी घटना करने की हिमाकत भविष्य में कोई भी न कर सके इसके लिए न्यायिक जांच की मांग करता हूं.

घटनास्थल का दौरा करेंगे चिराग पासवान

इसके साथ ही चिराग पासवान ने कहा कि पीड़ित परिजनों के प्रति मेरी और मेरी पार्टी की तरफ से गहरी संवेदना है, मैं जल्द ही घटनास्थल का दौरा कर पीड़ित परिजनों से मुलाकात करूंगा. उन्होंने ‘वर्ल्ड फूड इंडिया 2024’ समारोह से इतर संवाददाताओं से कहा कि यह दुखद घटना है. यह निंदनीय और शर्मनाक है. मैं राज्य सरकार के साथ संपर्क में हूं. सबसे पहले तो यह सुनिश्चित करना होगा कि पीड़ितों का पुनर्वास हो और घायलों का उपचार हो'

नवादा अग्निकांड को लेकर निशाने पर नीतीश सरकार

बता दें कि बिहार के नवादा में महादलित टोला पर दबंगों ने बुधवार रात को कहर बरपाया. उन्होंने लगभग 80 घरों में आग लगा दी. हालांकि, पुलिस का कहना है कि आग 25 से 30 घरों में लगाई गई. इस घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंच गई है और कैंप कर रही है. यह घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र की है.

भूमि विवाद के कारण हुआ झगड़ा

शुरुआत में जानकारी मिली है कि यह बवाल एक भूमि विवाद के कारण हुआ. दो पक्षों के बीच झगड़ा हुआ और इस दौरान मारपीट और आगजनी की घटनाएं हुईं. आग लगने की यह घटना कृष्णा नगर दलित बस्ती में हुई, जो ननौरा के पास स्थित है. घटना की सूचना मिलने पर नवादा सदर अंचल के अधिकारी विकेश कुमार सिंह और मुफस्सिल थाने की पुलिस मौके पर पहुंचे. वे स्थिति का जायजा लेने के बाद देर रात तक गांव में कैंप कर रहे थे.

calender
19 September 2024, 05:47 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!