अगले महीने गिर जाएगी मोदी सरकार: लालू ने कर दी भविष्यवाणी, 9 फीसदी बढ़ा RJD का वोट बैंक

देश में NDA के सरकार को लेकर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और आरजेडी मुखिया ने पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए दावा किया है मोदी सरकाक बहुत ही कमजोर आने वाले अगले महीने में ये सरकार गिर सकता है लालू के इस बयान के बाद RJD पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना है वो चुनाव के लिए तैयार रहें क्योंकि चुनाव कभी भी हो सकता हैं. 

JBT Desk
JBT Desk

Lalu Yadav: देश में NDA के सरकार को लेकर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और आरजेडी मुखिया ने पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए दावा किया है मोदी सरकाक बहुत ही कमजोर आने वाले अगले महीने में ये सरकार गिर सकता है लालू के इस बयान के बाद RJD पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना है वो चुनाव के लिए तैयार रहें क्योंकि चुनाव कभी भी हो सकता हैं. 

तेजस्वी का नीतीश पर हमला

इस मौके पर कार्यक्रम को आगे की ओर बढ़ाते हुए तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है उन्होंने कहा कि सत्ता के लालच में JDU ने अपने विचारधारा से समझौता कर लिया. RJD एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसने न तो समझौता किया और न ही भाजपा के सामने झुका है.

2024 के आम चुनाव में RJD को कितना फायदा हुआ

इसके आगे तेजस्वी कहते हैं कि सत्ता में होना सबसे बड़ी बात नहीं है. हम गरीबों और वंचितों के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं. हाल ही में लोकसभा चुनाव में RJD का वोटबैंक 9 फीसदी बढ़ा है जबकि वहीं NDA का वोट बैंक 6 फीसदी कम हुआ है. तेजस्वी ने आगे कहा कि आरजेडी ने 4 सीटें जीती हैं. हम और भी जीत सकते थे. हालांकि, हमारे गठबंधन ने इस चुनाव में 9 सीटें जीती हैं.

लालू प्रसाद की यह टिप्पणी कांग्रेस के इस दावे के बाद आई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार अपनी वैधता खो रही है. कांग्रेस ने दावा किया है कि मोदी का अधिकार घटकर 'एक तिहाई' रह गया है और उनका प्रशासन 'अपने अंतिम चरण' पर है। ये बयान बढ़ते तनाव और राजनीतिक पैंतरेबाजी को उजागर करते हैं क्योंकि विपक्षी दल संभावित चुनावों के लिए कमर कस रहे हैं.

calender
05 July 2024, 05:27 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो