दूसरी बार चैंपियन बनीं निखत जरीन, सीएम केसीआर ने दी बधाई

सीएम ने कहा कि “यह बहुत अच्छी बात है कि विश्व चैम्पियन प्रतियोगिता में यह उनके करियर का दूसरा स्वर्ण पदक है”।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

World Boxing Championships : भारत के लिए रविवार 26 मार्च की तारीख बहुत ही एतिहासिक रही। बीते दिन देशको बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। भारत की शीर्ष मुक्केबाज निखत जरीन ने महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में दूसरी बार स्वर्ण पदक जीत कर देश का नाम रोखन कर दिया है।

दरअसल देश की राजधानी दिल्ली में विमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप का फाइन मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में निखत जरीन 50 किलो वर्ग में गोल्ड मेडल जीता है। आपको बता दें कि निखत ने वियतनाम की थी ताम एनगुन को 5-0 से हराकर ये जीत हासिल की है।

निखत ने दूसरी बार यह गोल्ड मेडल जीता है। उनकी इस जीत के लिए देश भर से लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं। वहीं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने निखत को इस विजय के लिए बधाई दी है।

सीएम केसीआर ने दी बधाई

सीएम केसीआर ने राव ने विमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में दूसरी बार गोल्ड मेडल जीतने पर निखत जरीन को बधाई दी। सीएम केसीआर ने कहा कि “निखत ज़रीन तेलंगाना की एक गौरवान्वित संतान है जिसने एक बार फिर वियतनाम के मुक्केबाज नुयेन पर 5-0 से जीत के साथ भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता”।

उन्होंने कहा कि “उन्होंने अपनी लगातार जीत से एक बार फिर दुनिया को अपने देश का गौरव दिखाया है”। सीएम ने कहा कि “यह बहुत अच्छी बात है कि विश्व चैम्पियन प्रतियोगिता में यह उनके करियर का दूसरा स्वर्ण पदक है”।

उन्होंने कहा कि “तेलंगाना सरकार खेलों के विकास और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर उनके कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने स्पष्ट किया कि वे इस दिशा में अपने प्रयास जारी रखेंगे”।

मंत्री हरीश राव समेत अन्य नेताओं ने दी शुभकामनाएं

तेलंगाना के मंत्री हरीश राव ने भी निखत जरीन की तारीफ की। उन्होंने कहा कि “देश को निकहत जरीन की सफलता पर गर्व है”। “उन्होंने शक्तिशाली मुक्कों से अपने प्रतिद्वंद्वी को पछाड़कर स्वर्ण पदक जीतने के लिए उनकी प्रशंसा की और बधाई दी”।

वहीं बीआरएस एमएलसी कविता ने भी जरीन को बधाई दी। कविता ने ट्वीट किया कि “महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में एक बार फिर भारतीय ध्वज लहराया है और स्वर्ण पदक जीतकर भारत का नाम रोशन किया है”।

calender
27 March 2023, 01:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो