नीतीश कुमार की माफी की सच्चाई: तेजस्वी यादव के खुलासे से राजनीति में मचा हड़कंप

Bihar Politics: तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर एक गंभीर आरोप लगाया है. उनका दावा है कि नीतीश कुमार ने उनके सामने 'हाथ जोड़कर माफ़ी मांगी है.' फिलहाल के लिए तेजस्वी यादव ने भविष्य में किसी गठबंधन से इनकार किया है. इस बीच, नीतीश कुमार ने अपने हालिया राजनीतिक कदमों को लेकर कुछ चौंकाने वाली बातें कही हैं. क्या यह बदलाव उनके और बिहार की राजनीति के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा? पढिए पूरी खबर

JBT Desk
JBT Desk

Bihar Politics: आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोप लगाया है कि उन्होंने उनके आवास पर जाकर 'हाथ जोड़कर माफी मांगी' है. तेजस्वी का कहना है कि यह घटना उनके विधायकों की मौजूदगी में हुई थी, जिन्होंने इस पर गवाह के रूप में बयान भी दिया. तेजस्वी यादव ने कहा, 'नीतीश कुमार ने हमारे घर आकर हाथ जोड़कर माफी मांगी और कहा कि वे भाजपा में शामिल नहीं होंगे. यह सब विधायकों के सामने हुआ था'.

भविष्य में गठबंधन से इनकार

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार की शपथ पर भरोसा न करने की बात करते हुए भविष्य में जनता दल यूनाइटेड (JDU) के साथ किसी भी गठबंधन की संभावना को पूरी तरह से खारिज कर दियाहै. तेजस्वी ने कहा, 'उनकी शपथ का कोई महत्व नही है. कोई भी उन पर भरोसा नहीं करता, क्योंकि वह कभी भी अपना मन बदल सकते हैं. हमने दो बार उन पर दया की और दोनों बार उन्होंने अपना असली रूप दिखाया. इस बार इसका कोई मतलब नहीं है'.

नीतीश कुमार की राजनीतिक पलटी

दरअसल नीतीश कुमार की राजनीतिक करियर में बार-बार पार्टी बदलने की आदत रही है. 2013 में उन्होंने एनडीए को छोड़ दिया जब भाजपा ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया था. 2015 में, नीतीश कुमार ने आरजेडी के साथ गठबंधन किया और विधानसभा चुनावों में जीत हासिल की, लेकिन दो साल बाद उन्होंने आरजेडी को छोड़कर एनडीए में वापस जाने का निर्णय लिया.

हाल की घटनाए

2022 की बात करें तो नीतीश कुमार ने एक बार फिर भाजपा से नाता तोड़ लिया था और राजद से हाथ मिला लिया था, लेकिन 2024 के लोकसभा चुनावों के बाद उन्होंने फिर से एनडीए में वापसी की है. हाल ही में नीतीश कुमार ने आरजेडी के साथ पिछले गठबंधन को 'गलती' बताते हुए कहा कि वह अब एनडीए के साथ ही रहना चाहते हैं. खैर राजनीति की दुनिया में पलटना कोई नई बात नहीं है, जिसे जिधर फायदा दिखता है वो उस ओर रुख कर जाता है. 

calender
10 September 2024, 07:43 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!