'राज्य में हमारे बगैर नहीं बनेगी किसी की सरकार', हरियाणा में बोले पूर्व CM केजरीवाल

Haryana Assembly Elections: दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज यानी शनिवार को कलायत विधानसभा से पार्टी के उम्मीदवार अनुराग ढांडा के समर्थन में में जनसभा की. वहीं इससे पहले पूंडरी में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार नरेंद्र शर्मा के समर्थन में रोड शो किया. जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.

JBT Desk
JBT Desk

Naveen Nishant: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों के बीच हलचल तेज हो गई हैं. इस बीच आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कलायत विधानसभा से पार्टी के उम्मीदवार अनुराग ढांडा के समर्थन में में जनसभा की. वहीं इससे पहले पूंडरी में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार नरेंद्र शर्मा के समर्थन में रोड शो किया. जनसभा को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इन लोगों ने मुझे 5 महीने झूठे केस में जेल में रखा. जेल में मुझे तोड़ने की बहुत कोशिश की, तरह-तरह की यातनाएं दी. इनका मकसद किसी भी तरह मुझे झुकाना था. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि कई दिनों तक इन्होंने जेल में मेरी दवाई भी बंद रखी थी, पता नहीं मेरे साथ क्या करना चाहते थे? ये मुझे तोड़ना चाहते थे, लेकिन इनको ये नहीं पता कि मैं हरियाणा का छोरा हूं. ये किसी को भी तोड़ सकते हैं लेकिन हरियाणा वाले को नहीं तोड़ सकते, आज थारा छोरा थारे बीच में है. मेरे ऊपर भगवान की बहुत कृपा है, नहीं तो 10 साल पहले अरविंद केजरीवाल को कोई नहीं जानता था. मैंने पिछले जन्म में कुछ पूण्य किए होंगे जो मुझे दिल्ली का मुख्यमंत्री बना दिया और फिर पंजाब की सत्ता दे दी, गुजरात में 5 और गोवा में हमारे 2 विधायक हैं.

'आपके बच्चों को विदेश जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी'

इस बीच  कलायत विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार अनुराग ढांडा के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि कलायत के बच्चे जमीन बेचकर अवैध तरीके से विदेशों में जा रहे हैं. आपके बच्चों को विदेश जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. कलायत के हर गांव में पीने के पानी की और पानी के निकासी की समस्या है, रोजगार की समस्या है, राजौंद में जिस जगह सीवरेज प्लांट लगना था वो नहीं लगा, महिलाओं को कॉलेज खुलाना था वो नहीं खुला. अनुराग ढांडा अपनी नौकरी छोड़कर जनता की सेवा करने के लिए राजनीति में आया है. इसको एक मौका दो. ये कलायत की सभी समस्याओं को समाधान करेगा. 

'अगर नहीं किया समाधान तो वोट मांगने नहीं आऊंगा'

इसके साथ ही केजरीवाल ने आगे कहा कि यदि नहीं किया तो अगली बार इसके लिए वोट मांगने नहीं आऊंगा. कलायत की जनता ने सभी को मौका दिया, इस बार एक मौका अनुराग ढांडा को दे दो. जिस दिन रिजल्ट आए उस दिन पहली सीट जीतने वाली कलायत होनी चाहिए.आपने सीट जीता दी तो आपका धन्यवाद करने कलायत आऊंगा.

 'आपके बेटे ने दिल्ली और पंजाब में सरकार बनाई'

अरविन्द केजरीवाल ने कहा की मेरा जन्म भिवानी के सिवानी गांव में हुआ था. मेरी पढ़ाई लिखाई हिसार में हुई.  हरियाणा और हिसार से निकलने के बाद आपके इस बेटे ने हरियाणा का नाम पूरी दुनिया में रोशन कर दिया. मैंने कभी हरियाणा का सिर नहीं झुकने दिया. हरियाणा की जनता एक बार अपने बेटे का सेवा करने का मौका दे.

आपके बेटे ने दिल्ली और पंजाब में सरकार बनाई. मैंने दिल्ली और में ऐसे ऐसे काम किए 75 साल में ऐसे काम किसी नेता और पार्टी ने पुरे देश में नहीं किए. पूरे देश में केवल दो राज्य दिल्ली और पंजाब हैं, जहां 24 घंटे और मुफ्त बिजली मिलती है. दिल्ली में बिजली का बिल जीरो आता है. दिल्ली में इनवर्टर और जनरेटर की दुकान बंद हो गई. हरियाणा में भी केवल अरविंद केजरीवाल ही बिजली के बिल जीरो कर सकता है.

BJP पर साधा निशाना 

अरविन्द केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि  इन्होंने मुझे जेल में क्यों डाला? मेरा कसूर केवल इतना था कि 10 साल से दिल्ली के लोगों की सेवा ईमानदारी से कर रहा था, दिल्ली के लोगों को मुफ्त बिजली दी, शानदार अस्पताल और स्कूल बनाए. मोदी जी गुजरात, हरियाणा और मध्यप्रदेश में बिजली मुफ्त नहीं करते. 22 राज्यों में इनकी सरकार है वहां बिजली महंगी मिलती है.ये मुझे जेल में डालकर दिल्ली और पंजाब में काम रोकना चाहते थे.

हरियाणा में सरकारी स्कूल टूटे पड़े हैं, कोई अपने बच्चे को सरकारी स्कूल में नहीं भेजना चाहता मजबूरी में भेजते हैं. आज दिल्ली में अमीर लोग भी अपने बच्चे को सरकारी स्कूल में पढ़ा रहे हैं. ऐसा 75 साल में कभी नहीं हुआ.मेरे काम रोकने के लिए और बेईमान साबित करने के लिए मुझे जेल में डाला गया.

'पांचों गारंटी पूरी करवाना हमारी जिम्मेदारी'

उन्होंने आगे कहा की आप सोच रहे होंगे कि गारंटी तो इतनी बड़ी बड़ी दे रहे हो, हरियाणा में आपकी सरकार बन रही है क्या. मैं कहता हूं कि यदि ये मुझे जेल से तीन चार महीने पहले छोड़ देते तो सरकार भी हमारी बनती. अभी भी इन्होंने मुझे 10 दिन पहले छोड़ा है, अब भी आम आदमी पार्टी की इतनी सीट आ रही हैं कि हरियाणा में हमारे बिना भी किसी की सरकार नहीं बन रही. हरियाणा में जो भी सरकार बनेगी वो आम आदमी पार्टी के समर्थन से बनेगी. उस सरकार से पांचों गारंटी पूरी करवाना मेरी जिम्मेदारी है.

calender
28 September 2024, 08:59 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो