मामला छत्‍तीसगढ़ के बालोद जिले का है, जहां से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। एक ऐसी घटना जिसने सबको आश्चर्य में डाल दिया है। बता दें कि जिले के ग्राम भैंसबोड़ में स्थित हाईस्कूल में इन दिनों छात्राओं के अचानक बेहोश होकर जोर-जोर से चिल्लाने का बड़ा मामला सामने आया है।

इस दौरान छात्राएं अजीब हरकत भी कर रही हैं। क्लास रूम और प्रार्थना स्थल में छात्राएं अचानक बेहोश हो रही हैं। अब तक लगभग 11 से अधिक छात्राएं बेहोश हो चुकी हैं। इस घटना से जिले में हड़कंप मच गया है। बता दें कि कल से लेकर आज तक 7 छात्राएं बेहोश हो चुकी है। लगातार हो रही इस घटना से अन्य स्कूली छात्राएं, शिक्षक और पालकगण सभी परेशान है।

स्कूल प्राचार्य के अनुसार नौ महीने पहले भी इस तरह की घटना सामने आ चुकी है। छात्राएं क्‍यों बेहोश हो रही है और इस घटना के पीछे का कारण क्या है, इस बात की जानकारी किसी को नहीं है। इस मामले को देखते हुए वहां मौजूद लड़कियों सहित अन्‍य लोग इसे भूत-प्रेत की घटना समझ कर हनुमान चालीसा का पाठ, धूप एवं अपने ईष्ट देवी-देवताओं की पूजा करने लगे।

हालांकि, स्वास्थ्य विभाग की टीम स्कूल में पहुंच कर बेहोश हुईं छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण कर जांच कर रही है। सीएमएचओ जेएल उईके ने इस घटना को साइकोलॉजी कारण बता रहे हैं। वहीं जांच के बाद ही वास्तविक कारण बताने की बात सीएमएचओ ने कही है। साथ ही छात्राओं को समझाइश दी जा रही है कि वे घबराए नहीं। बहरहाल इस घटना से सभी सकते में आ गए है।