रिपोर्ट। मुस्कान

नई दिल्ली। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने मंगलवार को कहा कि 4 दिसंबर को होने वाले एमसीडी चुनावों के लिए प्रचार दो मुद्दों पर केंद्रित है। एक जो लोगों के लिए काम करता है और दूसरा जो केवल बदनाम करता है।

गोपाल राय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पिछले 10 दिनों से अभियान चल रहा है और कांग्रेस पूरी तरह से लड़ाई से बाहर हो गई है। शहर में दो तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं। एक जो जनता के लिए काम करता है और दूसरा केवल अरविंद केजरीवाल को बदनाम करने के लिए। उन्होंने दावा किया चल रहे प्रचार अभियान में भाजपा का एजेंडा केवल केजरीवाल सरकार को बदनाम करने तक ही सीमित रह गया है। वे अगले पांच साल तक अरविंद केजरीवाल को बदनाम करने और गाली देने के आधार पर वोट मांग रहे हैं। लेकिन हम सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों के मुद्दों पर अभियान चला रहे हैं।

एमसीडी चुनाव के लिए केजरीवाल की सरकार, केजरीवाल की पार्षद थीम के साथ आप 23 नवंबर से चुनाव प्रचार का दूसरा चरण शुरू करने जा रही है। आप 1000 नुक्कड़ सभा, लोकतंत्र के लिए नृत्य, नुक्कड़ नाटक, गिटार जैसी गतिविधियों के जरिए अपने अभियान को तेज करेगी। शो मैजिक शो। यह अभियान 2 दिसंबर तक चलेगा। नुक्कड़ सभा के दौरान सभी स्टार प्रचारक, विधायक, वार्ड प्रत्याशी और पार्टी के स्थानीय नेता आमने-सामने बैठकर लोगों के मुद्दों को समझेंगे।

गोपाल राय ने कहा कि वे 15 साल तक एमसीडी में भाजपा के शासन के दौरान बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और कुशासन के बारे में जागरूकता बढ़ाएंगे। इसके अलावा आम आदमी पार्टी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की 10 गारंटियों को नागरिकों तक पहुंचाने के लिए डांस फॉर डेमोक्रेसी, नुक्कड़ नाटक, गिटार शो और मैजिक शो भी आयोजित करेगी।

राय ने आगे कहा कि इन सभी की योजना चुनाव से पहले चर्चा पैदा करने के लिए बनाई गई है। हमारे सभी स्टार प्रचारक और विधायक नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से जमीन पर उतरेंगे। एक बार हर वार्ड में सीएम अरविंद केजरीवाल का पार्षद हो जाए तो हम 5 साल में वह सब काम पूरा कर देंगे जो बीजेपी ने नागरिकों को बेवकूफ बनाने का वादा किया था।

तिहाड़ जेल में आप मंत्री सत्येंद्र जैन को विशेष सुविधा दिए जाने के सवाल पर राय ने दावा किया कि अमित शाह जब गुजरात जेल में थे तो उनके लिए एक विशेष प्रकोष्ठ बनाया गया था और यह सीबीआई के रिकॉर्ड में है। सभी आरोपों को खारिज करते हुए गोपाल राय ने कहा कि जैन को जेल में विशेष दर्जा देना मुद्दा नहीं है, बल्कि भाजपा की चिंता यह है कि 4 दिसंबर को दिल्ली के लोग उन्हें क्या इलाज देंगे।